ऋषिकेश, योगनगरी से शुरू होगी उज्जैन और इंदौर रेल शेड्यूल जारी

0
26

हरिद्वार, रेलवे ने अब योगनगरी से लंबी दूरी वाली दो रेल को शुरू करने का मन बना लिया है पहले ये दोनो रेल देहरादून से चलती थी लेकीन अब उज्जैन और इंदौर योगनागरी ऋषिकेश से संचालित होगी जिसका शेड्यूल जारी कर दिया है यह दोनों ट्रेन सप्ताह में दो-दो दिन संचालित होती हैं।

मिली जानकारी अनुसार योग नगरी ऋषिकेश, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का पहला और महत्वपूर्ण स्टेशन है। योग नगरी ऋषिकेश टर्मिनल से 11 जुलाई 2021 से लंबी दूरी की रेल गाड़ियों का संचालन शुरू हुआ था। जिसके बाद यहां लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ती जा रही है। अभी तक देहरादून से संचालित होने वाली उज्जैन एक्सप्रेस तथा इंदौर एक्सप्रेस को अब जनवरी 2024 से योग नगरी ऋषिकेश टर्मिनल से संचालित करने का निर्णय लिया गया है।

रेलवे ने इसके लिए बाकायदा शेड्यूल भी जारी कर दिया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि उज्जैन एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 14309/10) तीन जनवरी से नए शेड्यूल के मुताबिक योग नगरी ऋषिकेश से लक्ष्मीबाई नगर के बीच संचालित होगी। लक्ष्मीबाई नगर से सायं 03:15 बजे चलकर चार जनवरी को सायं 06:45 बजे योग नगरी ऋषिकेश पहुंचेगी। जबकि योग नगरी ऋषिकेश से यह गाड़ी प्रातः 6:15 पर लक्ष्मीबाई नगर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन सप्ताह में मंगलवार तथा बुधवार को संचालित होती है।

वहीं सप्ताह में दो दिन शुक्रवार तथा शनिवार को संचालित होने वाली इंदौर एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 14317/18) छह जनवरी से योगनगरी-लक्ष्मीबाई नगर के बीच संचालित होगी। यह ट्रेन सायं 03:25 बजे लक्ष्मीबाई नगर से चलकर अगले दिन सायं 06:45 बजे योग नगरी पहुंचेगी। जबकि योग नगरी से प्रातः 6:15 पर लक्ष्मीबाई नगर के लिए रवाना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here