सरकार ने चुनावी रैलियों और रोड शो पर लगाई रोक बढ़ाई

0
24

हरिद्वार, आज कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच निर्वाचन आयोग ने पांच राज्‍यों में होने वाले चुनावी रैलियों और रोड शो पर रोक 22 जनवरी तक बढ़ा दी है, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं। साथ ही इंडोर मीटिंग को लेकर नई गाइडलाइंस भी जारी की है। लेकिन इसमें शर्त होगी कि इन बैठकों में केवल 300 लोग या फिर हॉल या वेन्यू की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही मीटिंग कर सकते हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को अधिकतम 300 व्यक्तियों या 50% हॉल की क्षमता के साथ इनडोर बैठकें आयोजित करने की अनुमति दी है।इससे पहले चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव वाले राज्‍यों में रैलियों और रोड शो पर 15 जनवरी तक रोक लगाई थी, जिसकी आज समीक्षा की गई और इसे फिलहाल 22 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया गया। यह फैसला कोविड की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए लिया गया है।

चुनाव आयोग ने राज्य और जिला प्रशासन को चुनाव आचार संहिता और महामारी नियंत्रण उपायों से जुड़े सभी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

8 जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड मणिपुर, गोवा और पंजाब के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए, चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और इसी तरह के फिजिकल प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने का एक अभूतपूर्व कदम उठाया था। अब यह प्रतिबंध एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here