ट्रैन से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

0
57

हरिद्वार, कारोनो के चलते दो साल से सब कुछ बंद सा होगया है वही रोजगार को लेकर हर कोई परेशान है वही हरिद्वार मे तो कारोनो के चलते रोजगार 70%खत्म हो गया है वही दो साल से कावड यात्रा पर भी रोक लगा दी गईं है वही कोविड-19 के चलते रेलवे ने हरिद्वार आने वाले यात्रियों 72 घण्टे पूर्व की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है 25जुलाई से सावन शुरू हो रहा है जिसके चलते रेलवे ने नई गाइड लाइन जारी कर दी है

मिली जानकारी के अनुसार कांवड़ यात्रा स्थगित होने के बाद आईजी (अपराध एवं कानून व्यवस्था) की पिछले दिनों हुई इंटर स्टेट अधिकारियों बैठक के बाद रेलवे ने यह कदम उठाया है। की अगर यात्रियों को हरिद्वार आना है तो 72घण्टे पुर्व की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी साथ ही साथयात्रियों को दून स्मार्ट सिटी के वेबसाइट पर पंजीकरण भी कराना होगा।

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा के मुताबिक बैठक के आए सुझावों के बाद रेलवे ने ट्रेनों से हरिद्वार आने वाले यात्रियों के लिए ट्रेवल गाइडलाइन लागू कर दी है। 25 जुलाई से छह अगस्त तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।इसमें ट्रेनों से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को कोविड आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के साथ वेबसाइट http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर पंजीकरण कराना होगा।

वरिष्ठ मंडल प्रबंधक के मुताबिक हरिद्वार आने वाले यात्रियों को एसएमएस और आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अलावा स्टेशनों पर अनाउंसमेंट कर कांवड़ यात्रा स्थगित होने की जानकारी भी दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here