लाल किला हिंसा: अब पुलिस को लक्खा सिधाना और जुगराज सिंह की तलाश

0
39

हरिद्वार, लाल किला हिंसा मामले में आरोपित दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस टीमों ने आरोपित लक्खा सिधाना और जुगराज सिंह की तलाश तेज कर दी है। पुलिस की कई टीमें टेक्निकल सर्विलांस के अलावा मुखबिरों की भी मदद ले रही हैं और दोनों की तलाश में दिल्ली समेत अन्य राज्यों में लगातार छापेमारी कर रही हैं। पुलिस के अधिकारी की मानें तो दोनों को जल्द कॉर्नर कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सिंघु बॉर्डर के पास मिली आखिरी लोकेश गिरफ्तारी से बचने के लिए लक्खा सिधाना और जुगराज सिंह दोनों ही लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे हैं। लाल किले पर झंडा फहराने वाले जुगराज की लोकेशन पुलिस को कुंडली के आसपास पता चली है जिसके बाद उन इलाकों में रेड की जा रही है। हालांकि, 5 दिन पहले उसके पंजाब में छिपे होने के सुराग मिले थे और अब सिंघु बॉर्डर के पास उसकी आखिरी लोकेशन मिली है। दरअसल, आरोपित लक्खा सिधाना ने फेसबुक पर जो आखिरी लाइव किया था, उसकी लोकेशन सिंघु बॉर्डर के पास होने के सुराग मिले हैं।

मिली जानकरी के अनुसार दीप सिधु ने गिरफ्तारी के बाद खोले कई राज दीप और तरनतारन इलाके के जुगराज सिंह समेत कई आरोपी वहां मौजूद भीड़ को उकसाते नजर आए. लाल किले पर इसी भीड़ ने तिरंगे का अपमान किया और वहां पुलिस पर हमला किया. इसके बाद दीप ने वहां से भागने का प्लान बनाया और पुलिस के मुताबिक 26 जनवरी की हिंसा के बाद सिंघु बॉर्डर के रास्ते सोनीपत पहुंचा. इसके बाद दीप को आखिरी बार भी सुखदेव ढाबे के पास देखा गया था और सीसीटीवी में कैद हुआ था. भागने के दौरान यहीं पर दीप के खिलाफ नारेबाजी भी हुई थी.

पिछले 13 दिनों के दौरान दीप ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश समेत में गया और कई ठिकाने बदले. दीप इस दौरान ज्यादातर अपने जानकारों के पास ही छिपता था पुलिस के अनुसार दीप न कई दिनों तक अपने कपड़े नहीं बदले और पुलिस से भागता रहा. इसी दौरान पुलिस टीम ने इसके परिवार खासतौर पर बिहार में मौजूद इसकी पत्नी का फोन सर्विलांस पर लगाया. पूछताछ में दीप ने बताया कि ये SUV कार से पूर्णिया जाने की फिराक में था. SUV का इंतजार कर रहा था दीप स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक दीप करनाल के पास गोल्डन हट ढाबे के पास एक ट्रैक्टर से उतरा था और यहीं पर वो एक SUV गाड़ी के इंतजार में खड़ा था जब स्पेशल सेल ने इसे पकड़ा. इसी SUV से पूर्णिया भागने की फिराक में था.

कैलिफोर्निया से अपलोड हो रहा था वीडियो

पुलिस ने बताया है कि 26 जनवरी के बाद दीप का फेसबुक अकाउंट 2 मोबाइल हैंडसेट से ऑपरेट किया जा रहा था. इसमें से एक दीप का था जिसे उसने बंद कर दिया था, जबकि दूसरा उसकी महिला मित्र के मोबाइल से ऑपरेट हो रहा था. इस मोबाइल का आईपी एड्रेस कैलिफोर्निया में लोकेट हुआ है.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि दीप सिद्धू किसानों के प्रदर्शन का वीडियो बनाकर अमेरिका भेजता था, वहां पर उसकी महिला मित्र इस वीडियो को उसके फेसबुक अकाउंट पर अपलोड कर रही थी दिल्ली पुलिस ने सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया था. वो शुरू से ही विरोध का हिस्सा था, उसे लाल किले के लाहौरी गेट पर देखा गया था. 2 फरवरी को उसने गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत से कथित रूप से मुलाकात की थी और 6 फरवरी को चक्का जाम में भाग लिया था. उसे चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था. इस बीच लाल किले पर हुई हिंसा के दूसरे मुख्यारोपी लक्खा सिधाना की तलाश भी तेज हो गई है. लक्खा लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है. लाल किले पर झंडा फहराने वाले जुगराज की लोकेशन भी कुंडली के पास होने के संकेत मिले हैं. 5 दिन पहले उसके पंजाब में छिपे होने के सुराग मिले थे, अब सिंघु बॉर्डर के पास आखिरी लोकेशन मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here