हरिद्वार,अधिवक्ता से मांगी गई थी 5 लाख की रंगदारी दो आरोपी गिरफ्तार

0
31

हरिद्वार, थाना सिडकुल क्षेत्र में कुछ दिन पहले अज्ञात व्यक्ति ने सुनील राठी के नाम पर अधिवक्ता से 500000 की रंगदारी मांगी थी जिसमें पैसा ना मिलने पर या पुलिस को बताने पर जान से धमकी की दी गई थी वहीं पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए दो आरोपी गिरफ्तार कर लिया जो कुख्यात अपराधी सुनील राठौर प्रवीण वाल्मीकि के साथी ही बताए जा रहे हैं दोनों बदमाश कलीम और प्रवीण वाल्मीकि के पुराने गुर्गे के निकले। उनके कब्जे से धमकी देने में इस्तेमाल हुआ मोबाइल फोन, तमंचा व एक कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस इस मामले में कुख्यात राठी, प्रवीण वाल्मीकि व गैंगेस्टर कलीम की भूमिका भी खंगाल रही है।

मिलि जानकारी अनुसार हरिद्वार निवासी अधिवक्ता अभिषेक भारद्वाज के मोबाइल पर चार दिन पहले धमकी भरी कॉल आई थी। जिसमें रोशनाबाद जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी, प्रवीण वाल्मीकी और कलीम के नाम पर पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने पुलिस और एसओजी को जल्द खुलासे के निर्देश दिए थे। छानबीन के बाद सिडकुल थाने के एसएसआइ शहजाद अली के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया।

आरोपितों की पहचान सागर चौहान निवासी सैनिक कालोनी, चाऊमंडी रुड़की और अभय शर्मा निवासी खड़खड़ी हरिद्वार के रूप में हुई है। उनके कब्जे से धमकी देने में इस्तेमाल मोबाइल, तमंचा व कारतूस भी बरामद हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि दोनों बदमाश गैंगेस्टर कलीम और प्रवीण वाल्मीकि से जुड़े रहे हैं और साल 2021 में मोनू त्यागी से रंगदारी मांगने के मामले में ज्वालापुर से जेल भी जा चुके हैं। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों के कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद होने पर उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी एक मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इस मामले में सुनील राठी, प्रवीण वाल्मीकि व गैंगस्टर कलीम की भूमिका की जांच भी की जाएगी। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पुलिस टीम में एसएसआइ शहजाद अली, कोर्ट चौकी प्रभारी रघुवीर रावत, कांस्टेबल मनीष व गजेंद्र शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here