हरिद्वार,अस्थि कलश लेकर हरिद्वार पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव

0
80

हरिद्वार सपा संस्थापक मुलामय सिंह यादव का अस्थि कलश लेकर बेटे अखिलेश यादव हरिद्वार पहुंचे कुछ ही देर में यहां के वीआईपी घाट पर गंगा में नेताजी की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। अखिलेश यादव के साथ उनकी पत्नी डिंपल यादव और चाचा शिवपाल यादव भी रहे।

मिली जानकारी अनुसार समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम के स्थल में फिर बदलाव किया गया है। अब विसर्जन नमामि गंगे घाट पर किया जा रहा है।

पहले इसे वीआइपी घाट, फिर हरकी पैड़ी पर किए जाने की सूचना दी गई थी। पर नहर बंदी के कारण वीआइपी घाट व हरकी पैड़ी पर गंगाजल न होने से अब इसे गंगा की मुख्यधारा नमामि गंगे घाट पर किया जा रहा है।

अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए भाजपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद भी पहुंचे हैं। मुलायम सिंह यादव के भाई रामगोपाल यादव और सूर्यकांत धस्माना भी हरिद्वार पहुंचे हैं।

हरिद्वार के तीर्थ पुरोहितों ने अस्थि विसर्जन कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां कर ली हैं। बताया गया है कि उनके परिवार के 15 लोग हरिद्वार पहुंच रहे हैं। वहीं यह भी संभावना जताई जा रही है कि नेताजी को श्रद्धांजलि देने के लिए लोग यहां पहुंच सकते हैं। इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने पूरे इंतजाम किए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here