हरिद्वार, देवस्थानम बोर्ड को लेकर सीएम तीरथ सिंह रावत का बड़ा फैसला

0
56

हरिद्वार, आज सीएम रावत ने हरिद्वार के श्री अखंड परमधाम आश्रम मे पहुँच कर विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्यसमिति मार्गदर्शक मंडल की बैठक में पूरे देश में हिंदू धार्मिक स्थलों तीर्थ स्थलों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने को लेकर चर्चा हुई वही इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार, चंपत राय, श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य युगपुरुष सहित सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों, संतों और सदस्यों ने इस पर एक राय होकर अपनी सहमति दी। वहीं, इस दौरान सीएम ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड में बाद में जिन 51 मंदिरों को शामिल किया गया था, उन्हें तत्काल प्रभाव से बाहर कर दिया जिसके बाद सभी साधु संतों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी वही उनका कहना है मंदिर का पुजारी पूजा करेगा और नाई बाल काटेगा जिसको जो काम है बो करेगा कुछ दिन पहले पुरोहित सीएम से मिलने के लिए देहरादून पहुंचे थे और इस बोर्ड को रद्द करने की मांग की थी उन्होंने कहा था कि यह बोर्ड का फैसला त्रिवेंद्र सिंह रावत की तानाशाही बताई थी वहीं, देवस्थानम् बोर्ड मामले में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि संतों की भावनाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

तीरथ सिंह रावत कैसे बदल रहे हैं त्रिवेंद्र रावत के फैसले

कोरोना संकट को देखते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने हरिद्वार स्नान के लिए श्रद्धालुओं पर 72 घंटों के भीतर की कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लाने के साथ ही अन्य पाबंदियां लागू थीं. लेकिन इस फैसले को अब मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत ने पलट दिया है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने शाही स्नान के दिन बसें बंद रखने और ट्रेनों के संचालन पर पाबंदी रखने का निर्णय लिया था. वहीं अब तीरथ सिंह रावत ने अतिरिक्त बसें चलाने के साथ कुंभ स्पेशल ट्रेनों के संचालन के लिए केंद्र सरकार से वार्ता करने की बात कही. ऐसे ही त्रिवेंद्र सरकार ने कुंभ आयोजन में संतों के पंडाल और भजन-कीर्तन पर रोक लगाने की बात कही थी, लेकिन नए सीएम त्रिवेंद्र ने पंडाल लगाने के निर्देश जारी कर दिए.

जिला सहकारी बैंक की भर्ती पर रोक पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में राज्य सहकारी बैंक में भर्ती निकाली गई थी, जिसे तीरथ सिंह रावत ने भर्ती परीक्षा को स्थागित कर दिया है और नए सिरे से भर्ती करने की बात कही जा रही है. जिला सहकारी बैंक की भर्ती परीक्षा रद्द करने की सूचना मंगलवार सुबह दी गई, जिसे लेकर प्रतिभागियों ने जमकर हंगामा किया. अल्मोड़ा में युवाओं ने बाजार में जुलूस निकाला. हालांकि, इस भर्ती को लेकर भ्रष्टाचार की शिकायतें आ रही थीं.

वही आज चार धाम देवस्थानम बोर्ड को लेकर तीरथ सिंह रावत ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के एक और फैसले को पलट दिया चारधाम और उनके नजदीकी 51 मंदिरों के लिए त्रिवेंद्र सरकार उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम लेकर आई थी.जो आज रद्द कर दिया गया है

वही आज तीरथ सिंह रावत पुलिस सर्विलांस कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का किया उद्घाटन इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार, कुम्भ मेला आईजी संजय गुंज्याल,अधिकारी और मिडिया कर्मी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here