हरिद्वार, सीएम धामी नारी शक्ति महोत्सव मे हुए शामिल 1108 करोड़ की 158 परियोजनों की दी सौगात

0
8

हरिद्वार, आज सीएम धामी सुबह के समय हरिद्वार पहुंचे इस दौरान नारी शक्ति महोत्सव मे हुए शामिल वही हरिद्वार को 1108करोड की सौगात दी कार्यक्रम में नारी शक्ति की भारी भीड़ को देखते हुए हाईवे पर भारी वाहनों का प्रवेश रोका गया है। देवपुरा से चंद्राचार्य चौक तक जीरो जोन घोषित किया गया

आज जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है, वे हमारी मातृशक्ति के आशीर्वाद का ही प्रतिफल है। कहा कि आप सभी के आशीर्वाद के कारण ही मैं प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में आपके चेहरों की मुस्कान को बनाये रखने के लिए भी प्रयासरत हूं।

हम उस संस्कृति के साधक हैं, जहां पुरुष की परिकल्पना नारी के बिना पूर्ण नहीं मानी जाती, हमारे यहां जहां एक ओर अर्धनारीश्वर की पूजा की जाती है, वहीं दूसरी ओर मां जगदंगा को इस श्रृष्टि का मूल माना जाता है। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि किसी समाज या किसी राज्य की रीढ़, उसकी सशक्त महिलाएं ही हैं, यदि किसी राज्य की नारी शक्ति प्रगति कर रही है तो उस राज्य का विकास सुनिश्चित है, उसे कोई रोक नहीं सकता।

सीएम धामी ने हरिद्वार के शहरी क्षेत्र की सम्पूर्ण सीवरेज व्यवस्था के सुदृढीकरण के लिए जर्मन बैंक की मदद से 523 करोड़ की स्वीकृतइन योजनाओं से हरिपुरकलां, भूपतवाला, भीमगोड़ा, हरकी पैड़ी, मायापुर, कनखल, ऋषिकुल, ज्वालापुर, आवास विकास कॉलोनी, गोविन्दपुरी, जगजीतपुर सहित अन्य क्षेत्रों को सीवरेज सहित पेयजल, पार्किंग आदि की समस्या से निजात मिल सकेगी।

सीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा स्थानीय उत्पादों के लगाए गए सुसज्जित स्टॉल महिलाओं द्वारा प्रदेश के विकास में किए जा रहे योगदान को प्रदर्शित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री का सपना है कि इस अमृतकाल में सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों को उन्नत रूप से विकसित करते हुए हमारे भविष्य के नौनिहालों को मानसिक एवं शारीरिक रूप से सशक्त बनाने हेतु सभी सुविधाओं से सम्पन्न किया जाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here