हरिद्वार, झोपड़ियां में मांस पकाने के साथ साथ नशीले पदार्थ का जखीरा कई जीव जंतुओं के अंग भी बरामद किए

0
19

हरिद्वार, देवभूमि हरिद्वार के आसपास क्षेत्र में मांस मदिरा पूर्ण रूप से प्रतिबंध है उसके बावजूद भी कई जगह झुग्गी झोपड़ियां में रहने वाले व्यक्ति अक्सर इन कामों करते हैं और कई बार जेल भी जा चुके हैं लेकिन आज तो हद ही हो गई झुकी झोपड़िया में मांस पकाने के साथ-साथ छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नशीले पदार्थ हुआ वही वन्य जीव के सिंग़ भी बरामद हुए

गंभीरता से लेते हुए स्थानीय युवाओं ने सोमवार को उज्ज्वल पंडित के नेतृत्व में सैकड़ाें युवा रोड़ीबेलवाला क्षेत्र के मैदान में पहुंचे। यहां पर झुग्गियों में रह रहे परिवारों की संख्या देख सभी हतप्रभ रह गए। कोई भी परिवार अपना वास्तविक पता और परिचय नहीं बताया। मौके पर मांस के अलावा नशे का कारोबार मिला। यहीं नहीं कई झुग्गियों में हिरण की विभिन्न प्रजातियों की सींग व अन्य जीवों के कुछ अवशेष भी मिले। वहीं, कई परिवार मांस पकाकर खाते मिले।

युवाओं ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई और झुग्गियों को तोड़ना शुरू कर दिया। बवाल बढ़ता देख मौके पर पुलिस टीम भी पहुंची। करीब तीन घंटे तक चले इस हंगामे के बाद नगर निगम ने बुल्डोजर लगाकर झुग्गियों को ध्वस्त किया। वहीं, पुलिस टीम मूक दर्शक बनकर खड़ी रही है। मौके से कई झुग्गियों से गांजा की खेप भी मिली। कई झोपड़ियाें में भारी मात्रा में शराब भी बरामद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here