अनलॉक 3 मे क्या खुलेगा क्या नही दिशानिर्देश जारी

0
221

हरिद्वार -: केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक के तीसरे चरण के लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दीं। गृह मंत्रालय द्वारा जारी इन दिशा-निर्देशों के मुताबिक 5 अगस्त से जिम और योगा इंस्टीट्यूट्स को खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं, रात के कर्फ्यू को भी हटा दिया गया है। हालांकि, कंटेनमेंट जोन में अभी भी लॉकडाउन जारी रहेगा। अनलॉक 3.0 आगामी 1 अगस्त 2020 से प्रभावी होगा और गाइडलाइंस को तमाम राज्यों और संघ शासित क्षेत्रों से मिले फीडबैक, मंत्रालयों और विभागों के साथ हुई व्यापक चर्चा के बाद बनाया गया है।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी ने कर दी बड़ी घोषणा, महामारी से जंग में जीत का दिया फार्मूला

गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई इस गाइडलाइन के मुताबिक देश में कॉलेज, स्कूलों और मेट्रो को अभी बंद रखा जाएगा। ये सभी अनलॉक 3 में नहीं खोले जा सकेंगे। इसके अलावा सिनेमा हॉल स्वीमिंग पूल एंटरटेनमेंट पार्क, सिनेमा थियेटर, बार और ऑडिटोरियम को भी बंद रखा जाएगा। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है।

अनलॉक 3 के लिए जारी दिशा-निर्देशों में गृह मंत्रालय ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और हेल्थ प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों की इजाजत दी जाती है। इसके अलावा वंदेभारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय यात्रा की अनुमति दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here