उत्तराखंड, अंकिता भंडारी का चीला नहर से मिला शव एसआईटी को सौंपी जांच

0
68

हरिद्वार, ऋषिकेश के चीला नहर से आज सुबह एसडीआरएफ की टीम ने अंकिता भण्डारी का शव बरामद कर लिया है वहीं, पिता और भाई का कहना है कि शव पर जो कपड़े और अन्‍य सामान है वह अंकिता का ही है। वहीं पुलिस द्वारा रिसॉर्ट कर्मचारियों से भी शिनाख्‍त करवाई गई। अंकिता भंडारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया है। मामले की जांच अब एसआईटी करेगी

मिली जानकारी अनुसार 18 सितंबर को शाम करीब आठ बजे अंकिता रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर अंकित और भाष्कर के साथ रिजॉर्ट से गई थी। इसके बाद करीब साढ़े दस बजे ये तीनों ही रिजॉर्ट में लौटे। अंकिता उनके साथ नहीं थी। इस आधार पर पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने सारे घटनाक्रम पुलिस को बता दिया। उन्होंने पुलिस को बताया कि अंकिता पर वह यहां आने वाले ग्राहकों से संबंध बनाने को कहते थे। यह बात अंकिता सबको बता रही थी। वह बार-बार रिजॉर्ट की हकीकत सामने लाने की धमकी दे रही थी। इस बात को लेकर विवाद चल रहा था। घटना वाले दिन दो अलग-अलग वाहनों पर चारों लोग चीला बैराज के पास गए। वहां पर उन्होंने फास्टफूड के साथ शराब पी। इसके बाद आगे चले और नहर किनारे रुक गए। यहां पर पुलकित और अंकिता का फिर से झगड़ा होने लगा। जिसके को लेकर अंकिता ने पुलकित आर्य का फोन पानी मे फेक दिया यह बात पुलकित को ना गुजर हुई उसने अंकित को नहर मे फेक दिया वही आरोपी ने बताया की अंकिता दो बार ऊपर आई और बचाने की गुहार लगाई लेकीन तीनो आरोपी डर गए और रात को अपने रिजॉर्ट में आ गए रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य की ओर से उसकी गुमशुदगी राजस्व पुलिस चौकी में दर्ज कराई गई। बृहस्पतिवार तक अंकिता का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद मामला लक्ष्मणझूला थाना पुलिस को ट्रांसफर कर दिया था। जब पुलिस ने जांच की तो रिजॉर्ट के संचालक और उसके मैनेजरों की भूमिका सामने आई।

वही शनिवार को पौड़ी में हत्या के विरोध में बस स्टेशन पर आक्रोशित लोगों ने जाम लगा दिया। उन्‍होंने इस दौरान हत्यारों को फांसी देने की मांग की। वहीं आक्रोशित महिलाएं बस स्टेशन पर धरने पर बैठ गई। घटना के विरोध स्‍वरूप शनिवार को सहसधारा रोड मुख्य बाजार भी बंद रखा गया।

कल देर रात भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री के बेटे पुलकित आर्य के रिजार्ट पर धामी सरकार ने 3:00 बजे बुलडोजर चला दिया वही मामले में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज बेटी अंकिता का शव बरामद कर लिया गया। इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here