उत्तराखंड, सीएम तीरथ सिंह रावत ने विधायक निधि मे जारी किए 140 करोड़

0
33

हरीद्वार, कारोनो महामारी को देखते हुए आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने विधायक निधि की पहली किस्त जारी कर दी है इस निधि द्वारा70 विधायक उन्होंने 140करोड़ की धन राशि जारी की है इसके मुताबिक पर विधायक को 2,75करोड़ कि धन राशि मिली है जिसमे एक करोड़ रुपया करोनो के चलते अपने क्षेत्र में लगाने को कहा गया

ग्राम्य विकास अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार ने विधायक निधि की पहली किस्त के संबंध में उक्त आदेश मंगलवार को जारी किए
विधायक निधि योजना के तहत आनलाइन पोर्टल बनाया जाएगा। इसमें सभी स्वीकृतियां, खर्च और भुगतान का ब्योरा दर्ज होगा। इससे निधि के इस्तेमाल में पारदर्शिता आएगी। साथ में जिलों और विभागों के लिए भी इस राशि के उपयोग में लेटलतीफी पर लगाम कसेगी। विधायकों की ओर से अक्सर ऐसी शिकायतें की जाती रहीं हैं। अहम बात ये भी है कि इस निधि से होने वाले कार्यों के अनुश्रवण के लिए मैनेजमेंट इनफोरमेशन सिस्टम (एमआइएस) एवं जियोटैगिंग की व्यवस्था अनिवार्य की गई है।

इससे निर्माण कार्यों का मौका मुआयना पुख्ता तरीके से मुमकिन होगा। शासन ने यह भी साफ कर दिया है कि विधायक की ओर से संस्तुत कार्यस्थल में अब उनकी सहमति के बगैर बदलाव नहीं किया जा सकेगा। इस राशि से सबसे पहले चालू निर्माण कार्यों को तय समय के भीतर पूरा करने को प्राथमिकता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here