उत्तराखंड, चमोली में बादल फटने से भरी तबाही दुकानों मे घुसा मलबा

0
93

हरीद्वार, करोनो के चलते एक बार फिर कुदरत का कहर जारी चमोली मे बादल फटने से भरी तबाही का लोगो को सामना करना पड़ा बादल फटने से कई दुकानों और मकानों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि बादल फटने की इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि चमोली के विकास नगर घाट के मुख्य बाजार के ऊपर मोलिंग के जंगल मे अचानक बादल फट गया। इससे ऊपर के पहाड़ों पर कटान तेज हो गई और काफी मात्रा में मिटटी और पत्थर सड़कों पर आ गया। परन्तु क‌ई लोगों के घटनास्थल पर फंसे होने की सूचना मिल रही है। खबर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों ने बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिया है, जो अभी भी जारी है।

सहकारी बैंक शाखा से होते हुए मलबा बाजार में फैल गया और यहां भी कई वाहन, घर मलबे में दब गए। बलभद्र मैंदोली, भवानी दत्त गौड़, कुलानंद मैंदोली, रामेश्वर प्रसाद मैंदोली, दौलत सिंह नेगी, मुखर्ल्या सिंह राणा, सुंदरमणि जोशी, शबर सिंह रावत, खिलापी राम, बचन सिंह सहित कई मकानों में मलबा घुस गया है। लक्ष्मी मार्केट में भी कई मकानों और दुकानें मलबे में दब गई हैं।
तहसीलदार राकेश देवली ने बताया कि बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन जगहों पर बादल फटने की घटना हुई है। एसडीआरएफ, पुलिस टीम और तहसील की आपदा प्रबंधन की टीम रेस्क्यू में लगी है। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। दुकानों और वाहनों को नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here