दिल्ली के उप राज्यपाल होंगे विनय कुमार सक्सेना राष्ट्रपति ने की नियुक्ति

0
15

हरिद्वार,विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है. वह पदभार ग्रहण करने की तारीख से दिल्ली के उपराज्यपाल होंगे.इससे पहले विनय कुमार सक्सेना खादी ग्रामोद्योग आयोग भारत सरकार के चैयरमैन थे.

मिली जानकारी अनुसार 18 मई को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अचानक ही अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। दिल्ली के उप-राज्यपाल पद से इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा था कि वो निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। 1969 बैच के आईएएस अधिकारी रहे अनिल बैजल को साल 2016 में नजीब जंग की जगह दिल्ली के 21वें उपराज्यपाल के तौर पर नियुक्ति मिली थी।

नए एलजी की नियुक्ति पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नवनियुक्त उपराज्यपाल महोदय विनय कुमार सक्सेना जी का दिल्ली की जनता की तरफ से मैं हार्दिक स्वागत करता हूं। दिल्ली की बेहतरी के लिए उन्हें दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल की तरफ से पूर्ण सहयोग मिलेगा। उपराज्यपाल रहे अनिल बैजल जी के साथ मिलकर दिल्ली में कई काम किए और कई समस्याओं को ठीक करने की कोशिश की। वो बेहद अच्छे इंसान हैं। भविष्य के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here