उत्तरप्रदेश, सहारनपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ कोविड-19 कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

0
17

हरिद्वार, आज मुजफ्फरनगर के बाद सहारनपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण उनका हेलीकाप्टर करीब पौने दो बजे पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरा। यहां पर पहले से ही भाजपा नेता एवं मंत्री सुरेश राणा, मंत्री धर्मसिंह सैनी, जिलाध्यक्ष महेंद्र सैनी, पूर्व विधायक राजीव गुंबर, पूर्व सांसद राधव लखनपाल, देवबंद विधायक कुंवर बृजेश सिंह मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कोविड सेंटर का निरीक्षण कर कमिश्नर, डीएम और एसएसपी को निर्देश दिए कि कोविड सेंटर में आने वाली हर समस्या व शिकायत पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई होनी चाहिए। 
वहीं सीएम योगी ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक शुरू की जिसके बाद उन्होने कहा कि उत्तराप्रदेश मे कारोनो के मरीजो की सांख्य मे कमी आई है 5 मई से गांवों की भी स्कैनिंग हो रही है। कहा कि मेडिकल सुविधा, होंम आइसोलेशन से इलाज दिया जा रहा है। कहा कि यूपी के माडल को डब्‍लूएचओ ने सराहा है। अन्य राज्य भी यूपी का अनुसरण कर रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने कहा की ऑक्सीजन के 300 नए प्लांट यूपी में लगने की तैयरी हो रही है। सहारनपुर में ही अकेले 11 नए प्लांट लगेंगे। 1 करोड़ लोगों को यूपी में वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है। 18 से 44 साल के लोगों को प्रदेश सरकार वैक्सीन लगवा रही है। सहारनपुर में 13 हजार युवाओं को वैक्सीन लग चुकी है। सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश में पिछले 16 दिनों में 1,61,000 सक्रिय मामले कम हुए हैं। यूपी में अब तक 4.5 करोड़ से अधिक जांच हो चुकी है। पांच मई से हमारी निगरानी समिति की टीम घर-घर स्क्रीनिंग का काम कर रही है।

लॉक डाउन के विषय मे बात करते हुए उन्होंने कहा की संपूर्ण लॉक डाउन इसलिए नही लगाया गया की मजदूरों को समस्‍या न आए इसके लिए उद्योग धंधे व कारोबार चालू हैं। कहा कि हमारा मकसद परेशानी भी न हो, भीड़ भी न हो साथ ही भुखमरी की भी समस्‍या न आए। वहीं इसके लिए कम्युनिटी किचिन की व्‍यवस्‍था की गई है। सरकारी अस्पतालों में उपचार के साथ भोजन मिल रहा है। निशुल्क खाद्यान वितरण शुरू किया गया है। तीसरे फेज की तैयारी हमने शुरू कर दी है। बच्चों के लिए icu निर्माण शुरू हो गया है। मेडिकल कॉलेज में 100 बेड, जिला अस्पताल में 25 बेड का आईसीयू बन रहा है। पोस्ट कोविड इंफेक्शन हमारी चिंता है इसके लिए अलग अस्पताल को चयनित किया गया है। इस वार्ड में पोस्ट कोविड समस्याओं का उपचार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here