उत्तराखंड,एसओजी ने एसटीएफ मेरठ के साथ मिलकर ऑनलाइन इंजीनियरिंग एंट्रेंस परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

0
12

हरिद्वार, नकल कराने वाले गिरोह का लगातार पर्दा पास हो रहा है जिसमे अभी तक कई आरोपी पेपर में नकल करने के आरोप में जेल जा चुके हैं ऑनलाइन परीक्षा में नकल करने वाले गिरोह का एसओजी और एसटीएफ ने किया पर्दाफाश, देहरादून एसओजी ने एसटीएफ मेरठ के साथ मिलकर ऑनलाइन इंजीनियरिंग एंट्रेंस परीक्षा में नकल करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। संयुक्त टीम ने रायपुर क्षेत्र स्थित परीक्षा केंद्र में दबिश देकर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपित सर्वर रूम से ही पेपर सॉल्‍वर के माध्यम से परीक्षार्थियों के पेपर को ऑनलाइन सॉल्व करते थे।

एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि 27 अप्रैल 2024 को एसटीएफ मेरठ की टीम को देहरादून के कुछ परीक्षा केंद्रों में नकल माफियाओं की ओर से विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराई जाने की गोपनीय सूचना मिली थी।

इस पर देहरादून पुलिस ने एसटीएफ मेरठ की टीम से समन्वय स्थापित करते हुए सहस्त्रधारा रोड स्थित एडु चॉइस कंसलटेंसी में दबिश दी। जहां पर 20 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच तमिलनाडु के एक निजी विश्वविद्यालय की ऑनलाइन एंट्रेंस परीक्षा भी आयोजित की गई थी।

छापामारी के दौरान पुलिस टीम ने जितेश कुमार निवासी ग्राम व पोस्ट अत्री थाना रूनी सैदपुर जिला सीतामढ़ी बिहार वर्तमान निवासी सहस्त्रधारा रोड डांडा लखोंड आईटी पार्क और राहुल कुमार निवासी अघोरिया बाजार प्रोफेसर कॉलोनी थाना काजिमो मोहम्मदपुर जिला मुजफ्फरपुर बिहार वर्तमान निवासी रुद्राक्ष एनक्लेव डांडा लखोंड आईटी पार्क से पूछताछ की।

तलाशी में उनके पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप व 20 से 25 अप्रैल तक आयोजित की गई परीक्षा में शामिल कुछ परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड और उनके एप्लीकेशन नंबर लिखी हुई ऑनलाइन एग्जाम की डिस्प्ले की फोटो कॉपी बरामद हुई।

सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अभ्यर्थियों के सिस्टम का सर्वर रूम से एक्सेस लेते हुए ऑनलाइन पेपर सॉल्व करवाए। दोनों आरोपितों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here