उत्तराखंड,कल सुबह खुलेंगे केदारनाथ धाम मंदिर के कपाट 15कुंतल फूलो से सजा मंदिर

0
29

हरिद्वार,भगवान केदारनाथ की पंचमुखी उत्सव डोली गौरीकुंड से बाबा केदारनाथ धाम के लिए निकल गई है. डोली आज शाम को केदारधाम पहुंच जाएगी और कल सुबह प्रातः 6 बजकर 25 मिनट पर बाबा के कपाट खोल दिए जाएंगे.

केदारनाथ धाम में कपाट खोलने को लेकर प्रशासन और मंदिर समिति की ओर से तैयारियां की जा रही हैं. केदारनाथ मंदिर को 15 कुंतल रंग-बिरंगे फूलों से सजाया जा रहा है. इसके अलावा धाम में तीर्थयात्रियों के लिए रहने और खाने की उचित व्यवस्थाएं की जा रही हैं. धाम में अभी 6 हजार तीर्थयात्रियों के लिए रुकने की व्यवस्था है. साथ ही अन्य व्यवस्थाएं भी दुरुस्त की जा रही हैं.

गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुलने के बाद केदरानाख धाम के कपाट खुले। अब 10 मई को बद्रीनाथ के कपाल खोल दिए जाएगे

केदारनाथ धाम में तीन हजार यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। यही नहीं अगर आप वहां जा रहे हैं तो आपको भी एहतियात बरतने की सलाह जरूरत पड़ सकती है।

डोली के केदारनाथ पहुंचने के मौके पर इस अवसर पर बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र अजय, केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत, मंदिर समिति सदस्य श्रीनिवास पोस्ती उपजिलाधिकारी उखीमठ जितेंद्र वर्मा केदार सभा अध्यक्ष विनोद शुक्ला, पुजारी केदारनाथ धाम टी गंगाधर लिंग, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी राजकुमार नौटियाल, डोली प्रभारी/मंदिर प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर पुष्पवान भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here