उत्तराखंड,कावड़ यात्रा नही होगी सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लिया फैसला

0
52

हरिद्वार, कोरोना महामारी और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा रद्द कर दी है. हालांकि उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा जारी रहेगी. राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद धामी के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद उनकी नई सरकार ने उत्तराखंड से जुड़े वार्षिक धार्मिक तीर्थयात्रा पर अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने का फैसला लिया था, जिसे आज रद्द कर दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार मालूम हो कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने इससे पहले ही कांवड़ यात्रा को रद्द करने के संकेत दे दिए थे। उत्तराखंड में लगातार दूसरे साल कांवड़ यात्रा रद्द की गई है। बता दें कि जहां एक ओर उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू करने का फैसला लिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कांवड़ यात्रा के संबंध में सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में कोविड के डेल्टा प्लस वेरिएंट के पाए जाने, कोविड की तीसरी लहर की आशंका और देश-विदेश में इसके दुष्प्रभावों पर गहराई के साथ विचार करने के बाद यह फैसला लिया।
राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सीएम ने सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here