उत्तराखंड, उत्तरकाशी में तनाव के बाद मुस्लिम परिवारों का पलायन भाजपा नेता को भी छोड़ना पड़ा शहर

0
173

हरिद्वार, उत्तराखंड में लगातार संप्रदायिक तनाव बढ़ता जा रहा है पिछले दिनों पुरोला से नाबालिक लड़की का अपहरण अपहरण की कोशिश के मामले में पुलिस ने एक मुस्लिम और दो अन्य लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया जिसके बाद हालात बिगड़ने शुरू हो गए वही 3 दिनों के अंदर कई मुस्लिम परिवारों ने पलायन कर लिया भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष को भी आखिरकार शहर छोड़कर भागना पड़ा

मिलि जानकारी अनुसार नाबालिग को भगाने की घटना के विरोध में गुरुवार को भटवाड़ी ब्लॉक मुख्यालय के व्यापारियों व विभिन्न संगठनों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन किया। साथ ही बाहरी व्यापारियों को 15 दिन के भीतर दुकानें खाली करने को कहा। इसके बाद भवन स्वामियों से दुकानें खाली करवाई जाएगी।उत्तरकाशी पुरोला में नाबालिग को भगाने की घटना के बाद समुदाय विशेष के खिलाफ जगह-जगह विरोध तेज हो गया है। इसी बीच भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के ज़िला अध्यक्ष मोहम्मद जाहिद ने भी परिवार सहित शहर छोड़ दिया।अपनी दुकान का सारा सामान समेट कर वह देहरादून चले गए।

मोहम्मद जाहिद के परिवार का कहना है कि अगर शहर का माहौल खराब होता है तो उसका भुगतान सभी को करना पड़ेगा और वो ऐसा नहीं चाहते. उनकी पत्नी का कहना है कि उनके परिवार के ऊपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है उन्होंने अपनी इच्छा से दुकान खाली की है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने यहां का माहौल खराब कर दिया है जिसका खामियाजा उन्हें भी झेलना पड़ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here