उत्तराखंड, उपचुनाव मे 55.44 %मतदान हुआ प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में कैद, आठ को मतगणना

0
18

हरिद्वार, उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में आज उपचुनाव हुआ मतदान भाजपा-कांग्रेस समेत पांच प्रत्याशियों का भाग्य भी मतपेटियों में कैद हो गया है। अब आठ सितंबर को मतगणना की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि उपचुनाव में कुल 55.44% मतदान हुआ है। मतदान में कहीं से भी मतदान में कोई व्यवधान नहीं आया।

मिली जानकारी अनुसार उत्तराखंड में बीजेपी ने सीट बरकरार रखने के लिए पार्वती दास को मैदान में उतारा है. इस सीट से उनके पति चंदन दास 2007 से लगातार चार चुनाव जीते थे. यह सीट उनकी स्वर्गवास के बाद खाली हुई थी.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य शीर्ष नेताओं ने दास के लिए प्रचार किया. वहीं, पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करण महरा और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता यशपाल आर्य जैसे कांग्रेस के दिग्गज पार्टी उम्मीदवार बसंत कुमार के लिए समर्थन जुटाने के लिए पिछले कुछ दिनों से बागेश्वर में डेरा डाले हुए थे.

बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा संसदीय सीट के अंतर्गत है। अल्मोड़ा संसदीय सीट भी आरक्षित है। बागेश्वर उपचुनाव के परिणाम अगर कांग्रेस के पक्ष में रहते हैं तो पार्टी को नई ऊर्जा मिलना तय है। इसे ध्यान में रखकर ही पार्टी ने अधिक संख्या में मतदाताओं में पैठ बनाने पर ध्यान केंद्रित किया और पांच-पांच बूथों पर बड़े नेताओं की चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here