उत्तराखंड, प्रदेश मे अब तक का सबसे लम्बा फ्लाईओवर पर शुरू हुआ सफर

0
67

हरिद्वार, दून-हरिद्वार-ऋषिकेश मार्ग पर अब आपको मोतीचूर रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर जाम नहीं मिलेगा क्योंकि आज से हरिपुरकलां फ्लाईओवर पर आज आवाजाही शुरू हो जाएगी। कई लोग इस फ्लाईओवर के खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार उन लोगों का इंतजार खत्म हुआ अब देहरादून-हरिद्वार- ऋषिकेश मार्ग पर मोतीचूर रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। हाईवे पर बने इस फ्लाईओवर की लंबाई तकरीबन 2 किलोमीटर है और यह प्रदेश में सबसे लंबी दूरी का फ्लाईओवर है फ्लाईओवर से गुजरने वाले वाहन देहरादून जिले के प्रवेश द्वार सप्तऋषि चेक पोस्ट से शुरू होकर हरिपुरकलां का मुख्य बाजार, सूखी नदी और राजाजी टाइगर रिजर्व के प्रवेश द्वार और जंगल क्षेत्र को पार कराकर राजाजी के मध्य वन क्षेत्र में तीन मोरी पुलिया तक पहुंचते हैं। अपनी तय समय सीमा से भले ही कुछ देरी से सही पर बुधवार को नवनिर्मित हाईवे के हरिपुरकलां फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा।

देहरादून हरिद्वार हाईवे के लिए लच्छीवाला में बनाया गया टोल बैरियर स्थानीय लोगों के लिए फ्री रखने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एनएचआई को ज्ञापन भेजा है। कहा है कि क्षेत्र के लोगों ने राजमार्ग बनाने के लिए अपनी जमीनें दी हैं। ऐसे में उनके लिए टोल माफ होना चाहिए।

मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी ने कहा कि डोईवाला और उसके आसपास के इलाकों के लोगों को दिन में कई बार देहरादून शहर के लिए आना जाना पड़ता है। ऐसे में उनसे बार बार शुल्क वसूला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here