उत्तराखंड, कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी की रेड

0
23

हरिद्वार, उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जी आपको बता दे कि कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के कई ठिकानों पर ईडी की रेड पड़ी है वहीं कुछ देर पहले ईडी हरक सिंह रावत के आवास पर पहुंची जहां जांच पड़ताल जारी है उत्तराखंड से लेकर दिल्ली और चंडीगढ़ में छापा मारा है। तीन राज्यों के 15 से अधिक ठिकानों पर ईडी का तलाशी अभियान चल रहा है।

मिली जानकारी अनुसार उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पर कार्बेट के पाखरो रेंज भ्रष्टाचार में ये कार्रवाई की गई है. उत्तराखंड में टाइगर सफारी बननी थी. सफारी के नाम पर अवैध निर्माण किया गया था. तय मानक से ज्यादा पेड़ काटे गए थे.

जानकारी के मुताबिक, ईडी दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में छापेमारी कर रही है. इन तीन राज्यों के 16 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. ईडी की यह छापेमारी दो अलग-अलग मामलों में चल रही है, जिसमें एक मामला फॉरेस्ट लैंड से जुड़ा और दूसरा एक अन्य जमीन घोटाला है. पिछले साल अगस्त में विजिलेंस विभाग ने भी हरक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी. सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने कांग्रेस नेता के कुल 17 ठिकानों पर छापा मारा है, जिसमें से 2 दिल्ली में हैं. ये छापेमारी कार्बेट के पाखरो रेंज भ्रष्टाचार से जुड़ी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here