उत्तराखंड, कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल ने अपने पद से दिया इस्तीफा

0
26

हरिद्वार, उत्तराखंड में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद कांग्रेश नेता गणेश गोदियाल ने अपना इस्तीफा दे दिया गोदियाल ने अपना इस्तीफा ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए आज मैंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. मैं परिणाम के दिन ही इस्तीफा देना चाहता था, पर हाईकमान के आदेश की प्रतीक्षा पर रुका था.

मिली जानकारी अनुसार विधानसभा चुनाव में मिली शर्मनाक हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनावी राज्यों की प्रदेश इकाइयों के प्रमुखों से कहा था कि वे पद छोड़ दें, ताकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी का पुनर्गठन किया जा सके. सोनिया गांधी के निर्देश के बाद कांग्रेस को मिली हार वाले राज्यों के संगठन में हलचल है.जिसको लेकर आज उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपना इस्तीफा दे दिया

उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल था, जहां कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में जीत मिलने की सर्वाधिक उम्मीद रही। इसे ध्यान में रखकर पार्टी हाईकमान की ओर से भी चुनाव में पूरी ताकत झोंकी गई। 10 मार्च को कांग्रेस की यह उम्मीद सिर्फ टूटी ही नहीं, बल्कि 19 सीटों पर ही सिमट जाने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव अभियान की बागडोर संभाल रहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कई दिग्गज चुनाव हार गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here