उत्तराखंड, केदारनाथ के मंदिर को 15कुंतल फूलो से सजाया गया

0
27

हरिद्वार,दिवाली पर भगवान केदारनाथ के मंदिर को 15 कुंतल गेंदे और अन्य फूलों से सजाया गया है। केदारनाथ मंदिर के कपाट छह नवंबर को बंद हो रहे हैं। इससे पहले देवस्थानम बोर्ड के कर्मचारी मंदिर को रंग-बिरंगी रोशनी से सराबोर कर रहे हैं। मंदिर के चारों तरफ फूल मालाएं लगाई गई हैं। मंदिर के द्वार पर फूल मालाओं के साथ पीपल व आम की पत्तियों के बंदनवार लगाए गए हैं। वही केदारनाथ में शुक्रवार यानी पांच नवंबर को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए केदार नगरी तैयार हो गई है। शुक्रवार को मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों ने धाम में तैयारियों का जायजा लिया।प्रधानमंत्री आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के पुनर्निर्माण के लोकार्पण के साथ ही मूर्ति का अनावरण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ आपदा के बाद से अब तक चार बार केदार धाम पहुंच चुके हैं. अब वे पांचवी बार केदार बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को पीएम मोदी केदारनाथ में साढ़े तीन घंटे का समय व्यतीत करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी केदारनाथ में आपदा के बाद किये गये विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही धाम में जो नये काम होने हैं, उनका शिलान्यास करेंगे.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, डीएम मनुज गोयल केदारनाथ में नजर बनाए हुए हैं. अब तक केदारनाथ में चार पुलिस अधीक्षक, 11 पुलिस उपाधीक्षक, पीएसी की तीन कंपनियां समेत एक हजार पुलिसकर्मी पहुंच चुके हैं. जो केदारनाथ के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे.

प्रदेश के 35 शिवालयों के परिसरों में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का ऑनलाइन प्रसारण होगा। पार्टी के विधायकों, सांसदों और वरिष्ठ पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here