उत्तराखंड, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे जौलीग्रांट मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने किया स्वागत

0
45

हरिद्वार, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे जौलीग्रांट मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और भाजपा नेताओं ने किया जमकर स्वागत नरेंद्र मोदी पांचवी वार उत्तराखंड पहुचे है केदारनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. पीएम मोदी शुक्रवार मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और आदि शंकराचार्य की पुनर्निर्मित समाधि का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में संत की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे और राज्य में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगे. वर्ष 2013 के उत्तराखंड बाढ़ में तबाही के बाद नष्ट हो चुके आदि शंकराचार्य की समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है.

मंदिर को 15कुंतल फूलो से सजाया गया है प्रधानमंत्री मोदी 130 करोड़ रुपये की प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिसमें सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित हाउस और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल शामिल हैं. पीएम मोदी राज्य में कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे और मंदिर की यात्रा के दौरान एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे.

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा है। 2013 में आई आपदा के दौरान तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने आपदा से निपटने के लिए आठ हजार करोड़ का राहत पैकेज स्वीकृत किया था। उसमें से लगभग चार हजार करोड़ रुपये अवमुक्त भी हुए थे। परंतु जो शेष राशि थी, उसे भाजपा नीत केंद्र सरकार ने आज तक रिलीज नहीं किया है। नैनीताल आपदा के बाद गृहमंत्री के दो बार उत्तराखंड आने के बाद भी अब तक कोई राहत पैकेज जारी नहीं किया। प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा सिर्फ राजनीतिक यात्रा है, उन्हें उत्तराखंड में अब कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here