उत्तराखंड, कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास का निधन में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित

0
22

हरिद्वार, कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास का काफी समय से बीमारी के चलते आज निधन हो गया। कैबिनेट मंत्री के निधन की खबर से पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। सीएम धामी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। वहीं उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने भी गहरा शोक व्यक्त किया है। कैबिनेट मंत्री चंदन दास के निधन पर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। 26 से 28 अप्रैल तक राजकीय शोक रहेगा

मिलि जानकारी अनुसार कैबिनेट मंत्री चंदनराम दास धामी सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्रियों में शामिल थे। वे 2007 से लेकर अबतक लगातार विधानसभा चुनाव जीतते आये थे। जिसके बाद उन्हें इस बार धामी सरकार में शामिल किया गया था।

दरअसल, कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कुछ दिनों पहले ही उनका दिल्ली में इलाज चला था। लेकिन उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। हालांकि, इन दिनों कैबिनेट मंत्री चंद्र रामदास बागेश्वर दौरे पर थे। जहां अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, उन्हें आईसीयू वार्ड में रखा गया लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में इलाज के दौरान ही कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास ने दम तोड़ दिया।

चंदन राम दास उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे. वह धामी सरकार में समाज कल्याण और परिवहन मंत्रालय का कामकाज संभाल रहे थे. मंत्री के निधन से बीजेपी नेताओं के साथ ही विपक्षी दल के लोग भी काफी दुखी हैं.

उत्तराखंड सरकार ने मंत्री राम दास के निधन पर दुख जताया है. इसके साथ ही बुधवार को बागेश्वर जिले के कार्यालयों को एक दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. राज्य सरकार ने तीन दिन के शोक की भी घोषणा की है. उत्तराखंड सरकार द्वारा जारी इस आदेश में कहा गया कि अंतिम संस्कार के दिन राज्य सरकार के कार्यालय उस जिले में बंद रहेंगे जहां यह होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here