उत्तराखंड, चंपावत से पुष्कर सिंह धामी ने सबसे बड़ी जीत हासिल की

0
88

हरिद्वार, उत्तराखंड के चंपावत विधानसभा उपचुनाव का परिणाम आज आएगा। इसको लेकर वोटों की गनती शुरू हो गई है। पहले राउंड के वोटों की गिनती में सीएम पुष्कर सिंह धामी कांग्रेस उम्मीदवार से 3600 वोटों से आगे हो गए। वहीं, दूसरे राउंड में धामी 7123 वोटों से आगे निकल गए। सीएम धामी ने 54 से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर ली है। पहले ही मतगणना से संबंधित सभी जरूरी इंतजाम पूरे करा लिए गए थे।चंपावत के पंचायत भवन में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हुई। इस सीट से बीजेपी की तरफ से खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस निर्मला गहतोड़ी से है।

मिली जानकारी अनुसार पुष्कर सिंह धामी विधानसभा चुनाव में अपनी सीट से हार गए थे. कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी से खटीमा विधानसभा सीट से धमी को हरा दिया था, लेकिन पार्टी सत्ता में बने रहने में कायम रही थी.

चंपावत चुनाव में मतगणना पूरी, 54,121 वोटों से जीते सीएम पुष्कर सिंह धामी।

निर्मला गहतोड़ी, कांग्रेस को सिर्फ 3607वोट मिले, जमानत जब्त।

उत्तराखंड के इतिहास में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड सीएम पुष्कर सिंह धामी के नाम दर्ज हुआ।

54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम धामी चंपावत उपचुनाव जीत गए हैं। सीएम धामी की रिकॉर्ड मतों से जीत के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं कांंग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 3607 वोट मिले। पहली बार कांग्रेस की जमानत जब्त हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here