उत्तर प्रदेश कानपुर मे हिंसा पर योगी सरकार सख्त आरोपियों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

0
102

हरिद्वार,प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के बीच भाजपा की महिला नेता नुपूर के बयान पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में बवाल हो गया। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा।कानपुर में हुई हिंसक झड़प की घटना पर यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान आया है. उन्होंने बताया है कि उपद्रव में शामिल अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी

मिली जानकारी अनुसार पैगंबर मोहम्मद साहब पर भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की की गई विवादित टिप्पणी के बाद शुक्रवार दोपहर नमाज के बाद नई सड़क पर प्रदर्शन के बाद जमकर बवाल हुआ। पुलिस के मुताबिक अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हाल ही में टीवी पर बहस के दौरान नूपुर शर्मा के पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर नाराज थे और इसी के विरोध में वो इलाके की दुकानें बंद कराने का प्रयास कर रहे थे, जिसके बाद बवाल हो गया। पथराव कर कई गाड़ियां तोड़ दी गईं पर फायरिंग के साथ बमबाजी भी हुई। पथराव में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी बीजेपी नेता नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “महामहिम राष्ट्रपति जी, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नगर में रहते हुए भी पुलिस और ख़ुफ़िया-तंत्र की विफलता से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान से, कानपुर में जो अशांति हुई है, उसके लिए भाजपा नेता को गिरफ़्तार किया जाए. हमारी सभी से शांति बनाए रखने की अपील है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here