उत्तराखंड, दिल्ली की तर्ज पर होगा उत्तराखंड का विकास मनीष सिसोदिया

0
24

हरिद्वार,आम आदमी पार्टी के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया चार दिन के दौरे पर है वही आज हल्द्वानी की जनता से बच्चों के बेहतर स्कूल के लिए ‘आप’ को वोट देने की अपील की है। गुरुवार शाम रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा में सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस ने बारी-बारी से सरकार चलाई और राज्य को बर्बाद किया। शिक्षा, रोजगार, ट्रांसपोर्टेशन आदि सभी मामलों में जनता के साथ धोखा किया गया। आगामी चुनाव में प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी, तो दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड का विकास किया जाएगा।

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में जो काम हुए हैं उनके तारीख देश-विदेश तक है उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड में आप की सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली, एक लाख लोगों को रोजगार, बेरोजगारों और महिलाओं को भत्ता देने का वादा कर चुके हैं। सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी इन सभी वादों को पूरा करने की गारंटी भी साथ-साथ दे रही है। इससे पहले आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता समित टिक्कू ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को शिक्षा क्रांति का जनक बताया। आप के प्रदेश प्रवक्ता टिक्कू ने कहा कि सिसोदिया के उत्तराखंड के भ्रमण पर आने से राज्य में आम आदमी पार्टी और मजबूत होगी

गुरुवार को पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे। यह उनका पांचवां दौरा है। 16 दिसंबर को हल्द्वानी के रामलीला मैदान में मनीष सिसोदिया ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर सियासी तीर चलाए। कहा कि दोनों दलों ने राज्य को बर्बाद करने का काम किया है। आते समय उन्होंने लालकुआं के एक स्कूल का हाल देखा तो राज्य के विकास की तस्वीर दिख गई। कहा कि अब जनता बदलाव का मन बना चुकी है। वह गुरुवार को हल्द्वानी में रात्रि विश्राम करेंगे।

अगले दिन 17 दिसंबर को सुबह भीमताल पहुंचकर एक प्रेसवार्ता का आयोजन करेंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे भवाली में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन अल्मोड़ा में भी जनसभा करेंगे। रात्रि विश्राम कौसानी में करेंगे। 18 दिसंबर की सुबह प्रेसवार्ता करेंगे।।

कौसानी से गरुड़ और बागेश्वर के लिए प्रस्थान करेंगे। 11.30 बजे बागेश्वर में जनसभा करेंगे। रात्रि विश्राम अल्मोड़ा में करेंगे। अगले दिन 19 दिसंबर को 12 बजे रुद्रपुर में व्यापारियों  के साथ संवाद कार्यक्रम वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे। आप प्रवक्ता ने कहा कि आगामी चुनावों को लेकर पार्टी अपनी तैयारियों में पूरी तरह जुटी हुई है।

काशीपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड की मातृशक्ति के लिए ऐतिहासिक घोषणा की है। जिसमें सभी 18 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को प्रत्येक महीने एक हजार रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इससे मातृशक्ति में खुशी की लहर है। मनीष सिसोदिया के उत्तराखंड दौरे को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here