उत्तराखंड, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू में कल पहुंचेगी ऋषिकेश

0
17

हरिद्वार, अप्रैल को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश (एम्स) में दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा. जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शिरकत करेंगी. जहां वे मेडिकल के छात्रों को उपाधि प्रदान करेंगी. साथ ही टॉपरों को मेडल भी देंगी. इसके अलावापरमार्थ निकेतन में गंगा घाट पर मां गंगा की भव्य आरती में भी शामिल होंगी. वहीं, राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे को लेकर पौड़ी पुलिस ने ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया है.

मिली जानकारी अनुसार मंगलवार को ऋषिकेश-रायवाला-रानीपोखरी-नेहरू कालोनी-कैंट-रायपुर-डालनवाला-प्रेमनगर क्षेत्र में समस्त भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
वीवीआइपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले ऋषिकेश से भानियावाला की ओर आने वाले ट्रैफिक को नटराज चौक-श्यामपुर चौकी से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
वीवीआइपी के जौलीग्रांट से एम्स ऋषिकेश के लिए प्रस्थान करने से पहले भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले ट्रैफिक को भानियावाला से नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
वीवीआइपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर प्रस्थान करने पर श्यामपुर चौकी पर यातायात को रोका व डायवर्ट किया जाएगा।
वीवीआइपी फ्लीट के ऋषिकेश से देहरादून की ओर आते समय नटराज चौक पार करने पर भानियावाला से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को नेपाली फार्म की ओर डायवर्ट किया जाएगा व मनइच्छा देवी से ऋषिकेश जाने वाले यातायात को मनइच्छा मार्ग होते हुए भेजा जाएगा।
वीवीआइपी फ्लीट लच्छीवाला टोल प्लाजा पार करने पर निम्न डायवर्जन-बैरियर प्वाइंटों पर यातायात को रोका-डायवर्ट किया जाएगा।

एसएसपी अजय सिंह ने राष्ट्रपति के दौरे से पूर्व पुलिस कर्मियों को ब्रीफ कर ड्यूटी को लेकर दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वीवीआइपी ड्यूटी के चलते तय समय से दो घंटे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंच जाएं। साथ ही ड्यूटी स्थल व उसके आसपास के स्थानों को चेक कर लिया जाए, ताकि कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दी जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here