उत्तराखंड, देहरादून में कई जगह सीबीआई के छापे मचा हड़कंप

0
23

हरिद्वार, उत्तराखंड के देहरादून में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब सीबीआई ने कई जगह छापे मारे यह पहला वाक्य नही है जब देहरादून मे सीबीआई के छापे लगे इससे पहले भी सीबीआई छापे मार चुकी है

मिली जानकारी अनुसार सीबीआई ने मामले में चार मुकदमे दर्ज किए हैं, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पिछले दिनों राज्य सरकार ने ही सुधीर विंडलास के खिलाफ तीन मुकदमों को सीबीआई को ट्रांसफर किया था इसमें तमाम दस्तावेजों के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी खंगाला जा रहा है. जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर यह बिल्डर विवादों में रहा है. ऐसे में सीबीआई इन्हीं पहलुओं को लेकर पारिवारिक लोगों से पूछताछ के साथ ही दस्तावेजों से भी जानकारियां जुटा रही है.

देहरादून पुलिस रिकॉर्ड में आधा दर्जन से अधिक ऐसे मामले सुधीर विंडलास नाम के इस बिल्डर के खिलाफ दर्ज हैं, जिनमें कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर सरकारी और गैर सरकारी बेशकीमती प्रॉपर्टियों को कब्जाने का खेल पिछले कई वर्षों से चल रहा था. राजपुर थाने में ही इस बिल्डर और उसके सहयोगियों के खिलाफ वर्ष 2018 से 2020 तक प्रॉपर्टी धोखाधड़ी और कब्जे के चार ऐसे मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें धारा 420, 467, 468 466, 471, 120 बी IPC के तहत मामले जांच के दायरे में हैं. इन सभी मामलों की अब सीबीआई जांच चल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here