उत्तराखंड, पतंजलि 10 हजार करोड़ का करेगी निवेश: बाबा रामदेव जाने और किसने क्या कहां है

0
30

हरिद्वार,पतंजलि के संस्थापक एवं योग गुरू बाबा रामदेव आने वाले दिनों में 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं. उन्होंने विकसित भारत बनाने का संकल्प दोहराते हुए कहा कि प्रस्तावित निवेश से हजारों लोगों के लिए रोजगार के मौके पैदा होने वाले हैं

मिली जानकारी अनुसार वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने डबल इंजन सरकार के फायदे गिनाए। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार के फायदे का उदाहरण टूरिस्म सेक्टर भी है। कहा कि देश के धन्ना सेठों को कहना चाहता हूं कि हमारे यहां माना जाता है कि शादी के जोड़े ईश्वर तय करता है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि जोड़े अपने जीवन की यात्रा यहां आने के बजाय विदेश में क्यों जाते है। मेक इन इंडिया की तरह वेड इन इंडिया भी चलाया जाए। आप कुछ निवेश कर पाओ या नहीं लेकिन अपने परिवार की एक डेस्टिनेशन वेडिंग अगले पांच साल में उत्तराखंड में करें। अगले पांच साल में पांच हजार डेस्टिनेशन वेडिंग भी उत्तराखंड में हुई तो ये एक नया क्षेत्र खड़ा हो जाएगा। देश के धन्ना सेठ इस बारे में सोचेंगे तो बड़ा बदलाव आएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी को भी उत्तराखंड की विकास यात्रा से जुड़ने का बड़ा अवसर मिल रहा है। बीते दिनों टनल से सुरक्षित निकालने के सफल अभियान पर आप सभी का अभिनंदन करता हूं। बोले कि मैंने उत्तराखंड की भावनाओं और संभावनाओं की निकट से देखा है। उन्होंने गीत…जहां अंजुली में गंगाजल हो, जहां हर एक मन बस निश्चल हो, जहां नारी में सच्चा बल हो उस देवभूमि का आशीर्वाद लिए मैं चलता जाता हूँ..है भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा मैं तुमको शीश नवाता हूं…के माध्यम से उत्तराखंड के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया।

सम्मेलन के दौरान सज्जन जिंदल ने राज्य में 15 हजार करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया. उन्होंने धार्मिक स्थलों की कनेक्टिविटी बेहतर बनाने के सरकार के जारी प्रयासों की सराहना की. वहीं टीवीएस सप्लाई चेन के आर दिनेश ने राज्य में अपने मौजूदा प्लांट का विस्तार करने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी राज्य में निवेश बढ़ाएगी, जिससे 7 हजार से ज्यादा रोजगार पैदा होंगे. उन्होंने राज्य में पहला स्पेशियलिटी मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाने की भी जानकारी दी.

प्रणव अडानी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए खोला पिटारा
अडानी एंटरप्राइज के निदेशक प्रणव अडानी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए अपना पिटारा खोला। उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड में नेचुरल गैस उपलब्ध करा रहे हैं।

यहां करेंगे निवेश

200 स्टेट की बसें सीएनजी से चलाएंगे।
1700 करोड़ अम्बुजा सीमेंट के विस्तार में खर्च करेंगे।
300 करोड़ रुड़की प्लांट
ऋषिकेश देहरादून के बीच 1400 करोड़ ग्राइंडिंग यूनिट पर खर्च करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here