उत्तराखंड, पीएम मोदी पहुंचे एफआरआई जमकर हुआ स्वागत

0
34

हरिद्वार, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देहरादून के दौरे पर हैं उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के कार्यक्रम में एफआरआई (फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट) देहरादून पहुंचेंगे, जहां सरकार और संगठन की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिर से स्वागत किया गया

मिली जानकारी अनुसार वन अनुसंधान संस्थान में उत्तराखंड: वैश्विक निवेशक सम्मेलन शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंच पर पहुंचे। पीएम के साथ में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि), मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, धामी कैबिनेट के मंत्री मौजूद हैं।

सीएम धामी अपना संबोधन देने मंच पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि पीए्म मोदी ने समिट में पहुंचकर इसकी शोभा बढ़ाई है। कहा कि 44 हजार करोड़ का निवेश धरातल पर उतारा गया है। लाखों रोजगार भी मिलेंगे। इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था उच्च कोटि की है।

जोन-ए में मुख्य पंडाल बनाया गया है, जिसमें 5000 से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। उद्योगपतियों के लिए सोफे लगाए गए हैं। उनसे करीब 50 मीटर की दूरी पर एक बड़ा स्टेज बनाया गया है, जिस पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निवेशक सम्मेलन का आगाज करेंगे। जोन-ए में एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जहां से सभी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here