उत्तराखंड, भाजपा ने जारी किया अपना घोषणा पत्र

0
88

हरिद्वार, विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा है की नौकरियों से लेकर फ्री सिलेंडर तक के कई बड़े वादे किए. वही साथ ही भाजपा ने अपने घोषणा पत्र को उत्तराखंड का दृष्टि पत्र नाम दिया है

मिली जानकारी अनुसार पूर्व सीडीएस जनरल विपिन रावत के नाम पर पूर्व सैनिकों के लिए क्रेडिट गारंटी फंड बनाया जाएगा। किसानों को छह हजार दिए जाएंगे। ऑर्गनिक मिशन शुरू होगा। 3500 गांवों के लिए विशेष योजना, कुमाऊं में मानस मंदिर मिशन के तहत मंदिरों को विकसित किया जाएगा। हरिद्वार में मिशन मायापूरी शुरू होगी। गरीब महिलाओं को साल में तीन निशुल्क सिलेंडर, बीपीएल परिवार की महिला प्रमुख को तीन हजार रुपये दिए जाएंगे। महिला सहायता समूहों के लिए 500 करोड़ की निधि। 108 को ब्लॉक से नीचे तक पहुंचाया जाएगा, गांव गांव सचल अस्पताल, 400 जन औषधि केंद्र, राज्य में रोपवे की श्रृंखला विकसित होगी, राज्य में मैदानी क्षेत्रों में छात्राओं को साइकिल, पर्वतीय क्षेत्रों में साइकिल का पैसा दिया जाएगा। असंगठित क्षेते के मज़दूरों को छह हजार तक कि पेंशन, पांच लाख का बीमा दिया जाएगा।बागवानी के लिए 500 करोड़ और डेयरी के लिए 500 करोड़ रुपए देंगे। गढ़वाल के चार धाम की तरह कुमाऊं के मानस खंड मंदिर मिशन माला के तहत मंदिरों को व्यवस्थित करेंगे। मिशन मायापुरी के तहत हरिद्वार को आस्था और अध्यात्म का केंद्र बनाएंगे। गरीब घर और गरीब महिलाओं को साल में तीन गैस सिलिंडर फ्री देंगे। हमने 70 विधानसभा में 70 एलईडी रथ के माध्यम से 70 सुझाव पेटिका भेजी। प्रदेशभर से सुझाव आए। इसके बाद हमने सभी जिलों में बात की। हमने 13 जिलों में जाकर सबकी राय ली। महिला, नौजवान सबकी बात को हमने इसमें रखा है।

कई राजनीतिक दल कमरे में बैठकर बनाते हैं, हमारा कमरे वाला घोषणापत्र नहीं है।चार धाम परियोजना का विस्तार किया जाएगा। मोक्षदा तीर्थ यात्रा योजना में वरिष्ठ नागरिकों को 10,000 रु. तक की सब्सिडी दी जाएगी।- हरिद्वार बनेगा योग की अंतरराष्ट्रीय राजधानी। यहां वेद पाठशालाओं के लिए 1 करोड़ रु. दिए जाएंगे।- पुलिस बल का उन्नतीकरण कर कानून व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।- स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज, सचल चिकित्सालय व डायलिसिस केंद्र खोले जाएंगे।- किसानों को 8000 रु. सहायता राशि दी जाएगी। हर ब्लॉक में किसान मंडी खोली जाएगी।- लव जिहाद पर रोक लगेगी। महिला थानों की संख्या दोगुनी होगी ।- युवाओं को कौशल विकास से स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा।- देवभूमि में खेल सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।- स्मार्ट विलेज की परिकल्पना को साकार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here