उत्तराखंड, मख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हैली सेवा को दिखाई हरी झंडी

0
29

हरिद्वार , मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने जनता को बड़ी सौगात देते हुए हेली सेवा को दिखाई हरी झंडीयह हैली सेवा देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तक चलेगी। 7 सीटर पवन हंस की यह सेवा अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी।

मिली जानकारी अनुसार उड़ान योजना के तहत शुक्रवार को देहरादून से अल्मोड़ा के लिए हेली सेवा शुरू हुई। इससे डेढ़ घंटे में दून से अल्मोड़ा पहुंच सकेंगे। सड़क मार्ग से 12 से 13 घंटे का सफर तय करना पड़ता है। हेली सेवा का प्रति यात्री 7700 रुपये तय किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हेली सेवा का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य है। राज्य सरकार का प्रयास है कि श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को राज्य में आवागमन के लिए हर प्रकार की सुविधा मिले। मुख्यमंत्री ने कहा की राज्य में एयर कनेक्टिविटी को और विस्तार दिया जा रहा है। उन्होंने पवन हंस को इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन करने एवं सीटों की संख्या बढ़ाने को कहा।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल, श्री सुबोध उनियाल, सचिव श्री दिलीप जावलकर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूकाडा श्री सी रविशंकर, पवन हंस के महाप्रबंधक श्री संजय कुमार उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here