उत्तराखंड, मुखमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनता को दी बडी सौगात की कई घोषणाएं

0
50

हरिद्वार,मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा सत्र में प्रतिभाग करते हुए बड़ी सौगात दी है. उन्होंने सदन में अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं. इन योजनाओं से राज्य की जनता को कई लाभ मिलेंगे. सीएम धामी ने ऊर्जा विभाग, परिवहन विभाग, शहरी विकास विभाग, पेयजल विभाग के अंतर्गत कई मुख्य घोषणाएं की हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊर्जा विभाग के अंतर्गत विद्युत बिलों के फिक्स्ड चार्ज को 03 माह हेतु छूट प्रदान की जाएगी। इससे लगभग 2,24,604 लोग लाभान्वित होंगे। जिस पर अनुमानित व्यय राशि 2463.81 लाख होगी। विद्युत बिलों के विलम्ब भुगतान अधिभार पर तीन माह के लिए छूट दी जाएगी। इस पर लगभग 3642.00 लाख रुपये का व्यय भार आएगा।

परिवहन विभाग के अंतर्गत सेवायान कर में 06 माह के लिए छूट प्रदान की जायेगी. इसमें लाभार्थियों की अनुमानित संख्या 96380 है जबकि अनुमानित व्यय भार रू0 7580.00 लाख होगा. पंजीकरण प्रमाण पत्र, फिटनेस, परमिट, ड्राइविंग लाइसेन्स आदि के नवीनीकरण पर विलंब शुल्क पर 06 माह लिए छूट प्रदान की जायेगी. इस पर अनुमानित व्यय भार रू0 3250.00 लाख आएगा.

पेयजल विभाग के अंतर्गत राज्य के समस्त जल / सीवर उपभोक्ताओं द्वारा 31 दिसम्बर, 2021 तक अवशेष देयों का एकमुश्त भुगतान करने की दशा में विलम्ब शुल्क की राशि शत प्रतिशत माफ किया जाएगा।

सीएम ने विधायकों को दिया आश्‍वासन

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा परिसर में अपनी मांगों को लेकर बैठे पिरान कलियर के विधायक फुरकान अहमद और भगवानपुर की विधायक ममता राकेश के पास गए और उनकी बातों को सुना। मुख्यमंत्री ने दोनों विधायकों को अपने कार्यालय कक्ष में वार्ता के लिये आमंत्रित किया। बैठक में दोनों विधायकों ने विस्तार से अपनी बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि मांगों के समाधान के लिए हरसम्भव प्रयास किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here