उत्तराखंड सरकार ने अनलॉक मे की नई गाइड लाईन जारी

0
254

उत्तराखंड मे करोनो की रफ्तार लगातर बढ़ने पर ही है जिसे रोकने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही सरकार ने अब साप्ताहिक बंदी भी कर दी है पहले बंदी के दौरान कई चीजे खुली थी लेकिन इस वार उन पर पावंदी लगा दी है वही आज देहरादून मे रविवार को सभी दुकाने बंद रही आज सरकार ने अनलॉक होने के बाद भी नई गाइड लाईन जारी की है जिसमे सिटी मे आने के लिए स्मार्ट सिटी के बेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा अगर कोई यक्ति रजिस्ट्रेशन नहीं करता तो उसको अनुमति नही दी जाएगी अगर शहर मे करोनो बढ़ता है तो उसके लिए रात्रि कर्फ्यू जिला प्रशासन स्तर से लिया जाएगा सिनेमा हॉल और थियेटर की झमता के 50% पर ही संचालित होगी कोरोना जांच बढ़ाने के साथ ही शादी समारोहों में अधिकतम 100 व्यक्ति ही भाग लें सकेंगे। वेडिंग प्वाइंट या हॉल में होने वाली सभाओं, समारोहों पर भी यही नियम लागू होगा। पहले ये संख्या 200 थी।

मिली जानकारी के अनुसार आज रविवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने मुख्य सचिव ओमप्रकाश द्वारा जारी गाइडलाइन में यह स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश में आने वाले सभी व्यक्तियों को स्मार्ट सिटी, देहरादून के वेब पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। इस दौरान उन्हें पोर्टल पर सभी जरूरी दस्तावेज अनिवार्य रूप से अपलोड करने होंगे। बाहर से आने वाले ऐसे लोग, जिन्होंने आने से 96 घंटे की अवधि तक आरटीपीसीआर, ट्रू नेट, सीबीनेट अथवा एंटीजन टेस्ट कराया है और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है तो उन्हें होम क्वारंटाइन से छूट रहेगी।

उत्तराखंड रोडवेज दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए परिवहन विभाग ने भी नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसके तहत अब दिल्ली से उत्तराखंड आने वाली सवारी को रास्ते में नहीं उताया जाएगा, बल्की बस सीधा रोडवेज स्टेशन पर ही सवारियों को उतारेगी। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम कभी भी यात्रियों के सैंपलिंग के लिए पहुंच सकती है। हालांकि, होटल, होम स्टे और रेस्टोरेंट आदि में थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया से होकर उन्हें गुजरना पड़ेगा। यहां स्वास्थ्य नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। किसी के संक्रमित पाए जाने पर नियमानुसार कदम उठाए जाएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here