उत्तराखंड, सरकार ने लिया डिग्री कॉलेज खोलने का निर्णय

0
64

हरिद्वार, कारोनो काल के चलते दो साल से डिग्री कॉलेज स्कूल आदि सभी बंद पड़े है जिसके कारण बच्चो का भविष्य अंधकार मे हैं वही लॉक डाउन होने के कारण सभी स्कूल की पढ़ाई ऑनलाइन कर दी गई है लेकिन ये पढ़ाई पूरी तरह से विफल है वही आज उत्तराखंड सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की अध्यक्षता मे ये फैसला लिया गया की एक सितंबर से सभी महाविद्यालय खोल दिए जायेगे और एक अक्टूबर से सभी मे पठन पाठन का कार्य शुरू कर दिया जायेगा

वही विभागीय मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले सत्र से ही राज्य के विश्वविद्यालयों एवं डिग्री कालेजों में पठन-पाठन बाधित है। छात्र-छात्राओं को आनलाइन पढाई कराई जा रही है। कोविड-19 से रोकथाम के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों और यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक ही पढ़ाई के संबंध में निर्णय लिया जा रहा है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य को यूजीसी की गाइडलाइन मिल चुकी है। इसका अध्ययन करने के बाद ही सरकार ने यह कदम उठाने का फैसला किया है। अभी तक नियमित रूप से पढ़ाई नहीं कराई जा रही है। अगले दो महीने बाद कालेजों में नियमित पढ़ाई को लेकर विभाग को तैयारी करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here