उत्तराखंड, सीएम रावत का एलान शादी समारोह मे 25 लोग अनुमति

0
49

हरिद्वार, करोनो संक्रमण को देखते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने ये फैसला लिया है की अब शादी समारोह मे 25 लोग अनुमति रहेगी वही सीएम राहत कोष से आशा कार्यकत्रियो को एक-एक हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा है कि शादियों में अधिकतम लोगों की संख्या 25 की जाए। ग्रामीण इलाकों में भी बाजार खुलने के समय को जिलाधिकारी अपने अनुसार घटा सकते हैं। आज सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग आयोजित की गई। वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ कोविड की स्थिति पर समीक्षा की गई। मुख्यमंत्री ने कहा है कि अब डोर टू डोर सर्वे किए जाएँ। 104 के अतिरिक्त सीएम हेल्पलाइन और पुलिस विभाग के कॉल सेंटर में फोन लाइनों की संख्या बढाई जाए। सीएम ने आदेश दिए कि ऑक्सीजन के सिलेंडरों की संख्या बढ़ाने के प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों को भोजन, पानी जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने में ढिलाई न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड मरीजों के लिए एम्बुलेंस की दरें निर्धारित की जाए, ताकि ओवररेटिंग जैसी शिकायत ना हो। दवाओं के कालाबाजारी को रोकने के लिए 147 एसटीएफ टीमें बनाई गई हैं। अभिसूचना तंत्र को मजबूत किया जाए। सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्राईवेट अस्पतालों में भी आक्सीजन बेड की उपलब्धता की व्यवस्था को पारदर्शी बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर में रजिस्ट्रेशन क्यूआर कोड रीडर के करिए चेकिंग की जाए। कोविड कर्फ्यू में निर्माण कार्यों को छूट है इसलिए निर्माण से संबंधित सीमेंट, सरिया की दुकानों को बंद न करायें। बैठक में जानकारी दी गई कि बॉर्डर पर अधिकतर लोगों की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हो रही है जिनकी रिपोर्ट नहीं है उनकी भी सैंप्लिंग की जा रही है। बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, सूचना महानिदेशक रणबीर सिंह चौहान सहित वरिष्ठ अधिकारी और जिलाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here