उत्तराखंड, हाकम सिंह का रिजॉर्ट तोड़ने पहुंची पुलिस ग्रामीणों ने किया विरोध

0
35

हरिद्वार,उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में आरोपी मास्टमाइंड हाकम सिंह रावत के तहसील मोरी के सांकरी में स्थित रिजॉर्ट पर अतिक्रमण तोड़ने पहुंची टीम का ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे किसी एक रिजॉर्ट को टारगेट कर अतिक्रमण हटाना सही नहीं है। प्रशासन सभी जगह अतिक्रमण चिन्हित करे और तब सभी जगह कार्रवाई हो।

मिली जानकारी अनुसार आज सुबह जब पुलिस बल हाकम सिंह का रिजॉर्ट तोड़ने पहुंची पुलिस को गांव वालों का विरोध झेलना पड़ा वही हाकम सिंह की पत्नी बिसौली देवी ने कहा कि इस संपत्ति से हाकम सिंह का कोई लेना देना नहीं है। यह संपत्ति मेरे पिता की है इसकी रजिस्ट्री मेरे नाम पर है। प्रशासन इसे तोड़ नहीं सकता। प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकीन ग्रामीण नहीं माने और धरने पर बैठ गए लेकिन प्रशासन ने उनकी एक न सुनी रिजॉर्ट तोड़ने काम शुरू कर दिया हाकम सिंह का रिजल्ट सरकारी जमीन पर बना हुआ थारिजॉर्ट में पांच भवन हैं। इसमें से तीन वन भूमि पर हैं और दो राजस्व भूमि पर। आज वन विभाग भूमि पर बने भवनों को तोड़ने की कार्रवाई होगी। राजस्व विभाग के दोनों भवनों पर कार्रवाई के लिए सात अक्तूबर तक का समय लिया गया है।

हाईकोर्ट के आदेश पर एसडीएम कोर्ट ने पुन: हाकम सिंह रावत के सांकरी रिसॉर्ट की नाप-छाप के निर्देश दिए थे। आठ सदस्यीय टीम नाप-छाप कर रही है। सात तारीख तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। जिसके बाद अवैध रिसॉर्ट को ध्वस्त करने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने इसकी पुष्टि की है। राजस्व विभाग की 1.128 हेक्टेयर भूमि पर हाकम सिंह रावत ने भव्‍य रिसॉर्ट बनाया है। जो सबसे अधिक चर्चाओं में भी रहा है। इसके अलावा राजस्व भूमि पर हाकम सिंह रावत के दो अन्य भवन भी मिले हैं। पार्क की 0.907 हेक्टेयर भूमि पर सेब का एक बड़ा बागीचा और दो भवन भी मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here