उत्तराखंड, 3मई से 6मई तक कर्फ्यू आदेेश जारी

0
420

हरिद्वार, करोनो संक्रमण की चेन तोड़ने के लिय सरकार ने एक बार फिर से लॉक डाउन का समय बढ़ा दीया गया है जिसके चलते आज मुख्य्मंत्री के सचिव शैलेश बोगली ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि समाप्त हो रहि वही करोनो के बढते मरिजो की संख्या को दिखते हुए अब 3मई से 6मई तक कर दिया गया है और अगर जरूरत पड़ी तो ये आगे भी बढ़ाया जा सकता है वही आज

उत्तराखंड में रविवार को 24 घंटे के अंदर 71 मरीजों की मौत हुई है। वहीं, 5606 नए संक्रमित मिले हैं। साथ ही एक्टिव केस की संख्या भी 53612 हो गई है। आज 2935 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में अब तक 1 लाख 91 हजार 620 संक्रमित मरीज आ चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 31 हजार 144 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

सचिव ने कहा कि कर्फ़्यू को उन सभी शहरों में आगे बढ़ाया जाएगा, जहां अभी जारी है। कोरोना को नियंत्रित करने और उसकी चेन तोड़ने के लिए अभी कर्फ़्यू खत्म करने की स्थिति नहीं आई है। अभी 3 दिन ही कर्फ़्यू आगे बढ़ाया जा रहा है। हालात को देखते हुए आगे के फैसले किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कर्फ़्यू के दौरान पाबन्दियाँ तय करने के लिए DM’s को अधिकार दिए जा रहे हैं। सभी से बात की जा रही है कि उनके जिलों में क्या और किस तरह की समस्याएँ हैं।

छूट मौजूदा कर्फ़्यू आदेश में हैं वह जारी रहेगी। इनमें मेडिकल स्टोर-दूध-बेकरी-मांस-मछली की दुकान-फल-सब्जी-पेट्रोल-डीजल पंप खोलना, निर्माण कार्यों को जारी रखने देना, निर्माण कार्यों से जुड़ी सामग्रियों की दुकान खोलना, सरकारी-अर्द्ध सरकारी दफ्तरों को खोलना शामिल है। DM’s को ये अधिकार दिया गया है कि वे अपने यहाँ दुकानों को खोलने और बंद करने के समय में कमी ला सकते हैं। आज रात तक इसके आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here