उत्तराखंड, 5 सीटों पर मतदान शुरू सुबह से लगी वोट देने के लिए भीड़

0
13

हरिद्वार, उत्तराखंड मैं आज पांचो सीटों पर मतदान जारी है वही मतदान केंद्रों पर तमाम पुलिस बल तैनात है आज सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया इस दौरान वोट देने के लिए घरों से वोटर निकल पड़े हैं और एक लंबी लाइन लगी हुई है जिसमें शांतिपूर्वक मतदान किया जा रहा है प्रदेश में 83 लाख वोटर 55 प्रत्याशियों का भविष्य तय करेंगे हरिद्वार सीट से त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपनी पत्नी बेटी संग किया मतदान

मिली जानकारी अनुसार पांचों सीटों पर मतदान के बाद चार जून को मतगणना होगी। चुनाव आयोग ने प्रदेशवासियों से अधिक से अधिक मतदान की अपील की है। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया, सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान शुरू होने से पहले सभी प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी में मॉक पोल होगा।

शाम को पांच बजे तक जो भी मतदाता अपने मतदेय स्थल के भीतर दाखिल हो जाएंगे, वे सभी वोट दे सकेंगे। वोट डालने के लिए वोटर आईडी के अलावा 12 अन्य दस्तावेज का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया, शाम तक 9,500 पोलिंग पार्टियां अपने मतदेय स्थल पर पहुंच चुकी थी। वे मतदान प्रारंभ होने की सूचना उपलब्ध कराएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here