एक बार फिर लगा लॉकडाउन आवश्यक सेवाओं की रहेगी अनुमति

0
520

हरिद्वार, महाराष्ट्र सरकार ने करोनो को देखते हुए अमरावती जिले मे रविवार को 1 सप्ताह का पूर्ण रूप से लोड ऑन कर दे गया है महाराष्ट्र की कैबिनेट मंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को अनुमति दी गई है. इस दौरान सभी को कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करना अनिवार्य होगा.

इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे जिले में फिर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी होगा. इस दौरान स्कूल, कॉलेज और निजी कोचिंग कक्षाएं 28 फरवरी तक बंद रहेंगी, जबकि होटल और रेस्तरां को अपने प्रतिष्ठान हर दिन रात 11 बजे तक बंद करने होंगे.महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में शनिवार को एक दिन में 6,281 नए मरीज मिले और 40 संक्रमितों की मौत हो गई। इससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 48,439 हो गई है। ऐसे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को सात बजे राज्य को संबोधित करने वाले हैं।

हालांकि, शनिवार को एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की फिलहाल मुंबई में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। इसके बजाय परीक्षण एवं उपचार और सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क के सख्त कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

मुंबई में जहां शनिवार को 897 नए संक्रमित पाए गए वहीं, पुणे में 847 और अमरावती में 1,055 नए मरीज सामने आए हैं। विदर्भ के अकोला व नागपुर परिमंडल में एक दिन में 2,609 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी तरह मराठवाड़ा के औरंगाबाद और परभणी जिले में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here