कई राज्यो ने 31जुलाई तक बढ़ाया लॉक डाउन

0
139

करोनो के कहर को बढ़ते हुऐ देख कई राज्यो ने निर्णय लिया है है लॉक डाउन को 31जुलाई बढ़ाया जाए आज देश में सुबह तक कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़कर 5 लाख 48 हजार 318 तक पहुंच गया है. राज्यों में भी हालात लगातार बिगड़ रहे है.

पश्चिमी बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने बताया कि राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.
उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान राज्य में लोकल ट्रेनें और मेट्रो सेवाएं भी बंद रहेंगी. इसके अलावा सभी स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं भी अभी बंद रहेंगी.

वही उसके बाद अन्य कई राज्यो ने भी 31जुलाई तक लॉकडाउन बढाने का निर्णय लिया महाराष्ट्र आसाम झारखंड और मणिपुर ने भी 31जुलाई तक लॉक डाउन कर दिया है मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने जारी लॉकडाउन को और 15 दिन के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया है. इसे एक से 15 जुलाई तक बढ़ाया गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1,185 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 730 सक्रिय मामले हैं, जबकि 455 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. राज्य में अब तक इस महामारी से किसी की मौत नहीं हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here