कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट की जारी टिहरी गढ़वाल से गणेश गोदियाल को मिला टिकट देखे लिस्ट

0
89

हरिद्वार, कांग्रेस ने अपने लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. कांग्रेस ने इस लिस्ट में 7 जनरल, 13 ओबीसी,10 एससी, 9 एसटी और एक मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

इस लिस्ट में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 43 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है तो बीजेपी के सोमवार को कांग्रेस में शामिल हुए राहुल कस्वां को चूरू लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है. आज, हम दूसरी सूची की घोषणा करने जा रहे हैं. कल सीईसी ने बैठक की और असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लगभग 43 नामों की सूची को मंजूरी दे दी.

सीईसी ने आम चुनाव के लिए सोमवार को अहम बैठक की थी. मीटिंग में उत्तराखंड, राजस्थान और कुछ और राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाने पर चर्चा हुई. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ कमेटी में शामिल बाकी नेताओं, संबंधित राज्यों के प्रभारी और सीनियर नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया. यह दल की सीईसी की यह दूसरी मीटिंग थी, जिसे लेकर सूत्रों ने बताया कि चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची अगले एक-दो दिन में जारी हो सकती है.

कांग्रेस ने इससे पहले 8 मार्च, 2024 को 39 कैंडिडेट्स वाली पहली लिस्ट जारी की थी. उस सूची में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम थे. राहुल गांधी फिर केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि सीईसी ने इससे एक रोज पहले गुरुवार को छत्तीसगढ़, केरल और कई अन्य राज्यों की 39 सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here