गाइडलाइन जारी, खुल सकेंगे योगा सेंटर और जिम,

0
120

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में बुधवार से योग केंद्र और जिम खोलने की सशर्त अनुमति दे दी है। इसके साथ ही स्वतंत्रता दिवस के राज्य से लेकर स्थानीय स्तर तक के समारोहों को भी आयोजित करने की छूट दे दी गई है। इसके साथ ही शनिवार रविवार को अब बन्द नही होगा मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कि गाईड लाइन जारी

मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से मंगलवार देर शाम अनलॉक-3 के तहत दिशा निर्देश जारी कर दिए गए। अनलॉक-3 की सबसे खास बात यह है कि प्रदेश सरकार ने योग केंद्रों और जिम खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन सोशल डिस्टेंस और अन्य नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। यह साफ है कि इस तरह के समारोहों में 50 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे।

हालांकि, केंद्र ने यह भी स्पष्ट किया है कि प्रदेश सरकारें केंद्र के नियमों में सख्ती तो कर सकती हैं, लेकिन अपनी ओर से अधिक छूट नहीं देंगी। सबसे अहम यह कि राज्य में जिम और योग केंद्रों को खोलने की अनुमति भी केंद्र ने दे दी है। प्रदेश के योग केंद्र और जिम संचालक लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। सचिव आपदा प्रबंधन शैलेश बगोली का कहना है कि शासन मंगलवार को इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइन जारी कर देगा।

बाजार का समय खुलने का और बन्द का समय अभी तय नही हुआ है सुबह की सैर, जॉगिंग आदि के लिए पार्क खोलने का आदेश दे दिया है। साफ कर दिया है कि यहां समारोह आदि का आयोजन नहीं होगा। ओपन जिम के लिए अभी रियायत नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here