गाजीपुर मे एचटी लाइन के संपर्क मे आने से बारात की बस मे लगी आग 5 की मौत

0
15

हरिद्वार,उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक यात्री 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार को छू गया जिसके चलते बस में आग लग गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बस बारातियों से भरी हुई थी। बस में 38 बराती सवार थे। बस, मऊ के कोपा से बारात लेकर मरदह के महाहरधाम पर जा रही थी, और कच्चे रास्ते से आ रही थी। बस में आग लगने से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। मौके पर आग बुझाने का प्रयास किया गया .

पुलिस ने बताया कि घटना मरदह थाना क्षेत्र में उस समय हुई जब मांगलिक कार्य के लिए मऊ जिले से वधू पक्ष के लोग एक बस से महाहर धाम आ रहे थे तभी उनका वाहन हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया.मरदह थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) धर्मेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि घटना में 5 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग झुलस गये.सूचना मिलते ही जिले के वरिष्ठ अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए.जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी मौके पर हैं और उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है.पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राहत और बचाव का कार्य जारी है

CM योगी ने हादसे पर जताया दुख

उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर पोस्ट में कहा, ‘‘जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है.मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.सीएम योगी ने आगे कहा कि मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता और उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं.ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here