हरिद्वार,15 मोहल्ला रिपेयर कैंप के माध्यम से लगभग 300 परिवारों को पहुंचा प्रत्यक्ष लाभ आप की काम की राजनीति से बड़ा लोगों का विश्वास, पूर्व जिलाध्यक्ष संजय सैनी ने मेयर पद के लिए ठोकी दावेदारी

0
16

आम आदमी पार्टी हरिद्वार की एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता प्रेस क्लब हरिद्वार में हुई । जिसमें मोहल्ला रिपेयर कैंप के माध्यम से किए गए जनहित के कार्यों की जानकारी देते हुए आगामी नगर निगम चुनाव को मजबूती लड़ने की बात कही। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष इंजीनियर संजय सैनी ने कहा की विगत 2 वर्षों से आम आदमी पार्टी लगातार जनहित के मुद्दों को प्रमुखता से उठा रही है। आम आदमी पार्टी ने मोहल्ला रिपेयर कैंप के माध्यम से लगभग 300 परिवार के निशुल्क घरेलू सिविल रिपेयर के कार्य कराए, इसके अलावा राम देव पुलिया में टूटी सड़क का निर्माण कराया। बैरागी कैंप में ठोकर नंबर 3 में गरीब बच्चों के लिए अस्थाई स्कूल का निर्माण कराया जिसे आप की पाठशाला का नाम दिया, जिससे लगभग 65 परिवारो के 45 से 50 बच्चों को लाभ मिलेगा ।ज्वाला दास आश्रम में शौचालय ,बाथरूम का निर्माण कराया। बिजली की फिटिंग सहित पंखे लगवाएं। इसके अलावा वार्ड नंबर 35 मोहल्ला कडचछ मैं अधूरे पड़े शिव मंदिर की छत का निर्माण कराया। वार्ड नंबर 5 में वाल्मीकि मंदिर में समरसिबल ठीक कराई , टूटी-फूटी बिजली की लाइनों को दुरुस्त कराया, पंखे लगवाएं।
सोनिया बस्ती में घर की दीवार का निर्माण कराया, शौचालय का निर्माण कराया, इसके अलावा कैंप के माध्यम से प्लंबर ,वेल्डिंग इलेक्ट्रीशियन कारपेंटर संबंधित कार्य करवाए। इसके अलावा बहुत से ऐसे कार्य जो वार्ड अध्यक्षों के माध्यम से जनहित से जुड़ी समस्याएं थी उनका मौके पर ही निस्तारण कराया। ब्रह्मपुरी में पिछले वर्ष बरसाती नाले में आए मलवा और शील्ड को साफ कराया जिससे प्रभावित 1500 परिवारों को राहत मिलेगी। वार्ड नंबर 36 में तीन स्ट्रीट लाइट दो बेंच और शिविर लाइन का कार्य कराया और खुले चैंबर के ढक्कन लगवाए।
आम आदमी पार्टी काम की राजनीति करती है जो काम स्थानीय पार्षद/क्षेत्रीय विधायक/वर्तमान मेयर को करने थे पार्टी के सहयोग और स्वयं के निजी खर्चे से जनहित के कार्य कराए। आम आदमी पार्टी आगामी नगर निगम चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार है। जिसके लिए प्रत्येक वार्ड में वार्ड अध्यक्षो की नियुक्ति कर दी गई है। निकट भविष्य में पार्टी के सहयोग से शीघ्र ही पुराने कपड़ों को गरीबों को वितरित करने हेतु नेकी की दुकान, पुरानी बची हुई दवाइयां को एकत्रित करके जरूरतमंदों को देने का अभियान, मातृशक्ति की सुविधा हेतु सरकारी टॉयलेटों की स्वच्छता का अभियान भी शुरू किए जाएंगे। यदि पार्टी जनता की सेवा का मौका देती है तो आगामी मेयर का चुनाव मैं बतौर प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं।
पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भंडारी ने कहा आम आदमी पार्टी इंडिया एलियांस का प्रमुख घटक है। पार्टी के प्रत्याशी जहां-जहां चुनाव लड़ रहे हैं वहां पर पार्टी के कार्यकर्ता जाकर प्रचार करेंगे। जिन राज्यों में पार्टी का अधिकूत प्रत्याशी नहीं है वहां पर गठबंधन प्रत्याशी को पार्टी सहयोग करेगी। आगामी नगर निगम चुनाव को लेकर पार्टी पूरी तरह तैयार है और इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है।
पूर्व महानगर अध्यक्ष अनिल सती ने कहा की मोहल्ला रिपेयर कैंप के माध्यम से आम आदमी पार्टी जनता के बीच विगत 2 वर्षों से है। आम आदमी पार्टी काम की राजनीति करती है। दिल्ली एमसीडी की तर्ज पर हरिद्वार नगर निगम का चुनाव लड़ा जाएगा। जिसके लिए पार्टी ने आवेदन भी मांगने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली और पंजाब के बाद अब पूरे देश में जनता का विश्वास पार्टी के प्रति बड़ा है। प्रेस वार्ता में पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष महिला मोर्चा हेमा भंडारी, पूर्व जिला अध्यक्ष इंजीनियर संजय सैनी, पूर्व महानगर अध्यक्ष अनिल सती, पूर्व जिला अध्यक्ष सीवाईएसएस अमनदीप, पूर्व जिला उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार, पूर्व विधानसभा सचिव पवन कुमार, वार्ड अध्यक्ष 5 रामप्रकाश कौशल काके, वार्ड अध्यक्ष 6 रितु गिरी, कार्यालय प्रभारी संजय गौतम, शुभम सैनी, दीपक कुमार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here