ट्रैक्टर परेड हिंसा: अब तक 38 मामले दर्ज, 80 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी

0
17

हरिद्वार, दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 38 मामले दर्ज किए हैं और 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर परेड में हिंसा की वजह से दिल्ली में 26 जनवरी के दिन अफरातफरी मच गई थी । अनेक प्रदर्शनकारी लालकिला परिसर में घुस गए थे तथा वहां ध्वज-स्तंभ पर अपना झंडा लगा दिया था जहां प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं। पुलिस ने शुक्रवार को नौ किसान नेताओं से जांच में शामिल होने को कहा था, लेकिन कोई भी पुलिस के पास नहीं पहुंचा।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने शुक्रवार को नौ किसान नेताओं से जांच में शामिल होने को कहा था, लेकिन कोई भी पुलिस के पास नहीं पहुंचा. इस बीच दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास नोटिस चस्पा किए. तीन दिन में किसान नेताओं को पेश होने का नोटिस दिया है. संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) बीके सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस को आम जनता से ट्रैक्टर परेड हिंसा से संबंधित 1700 वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुई हैं.

टिकैत ने शनिवार को विशाल समूह को संबोधित करते हुए भावुक अपील की. इस दौरान उनके आंसू छलक आए. उन्होंने एक बार फिर आंदोलनकारी किसानों का संकल्प दोहराते हुए कहा कि वे दो महीने से यह लड़ाई लड़ रहे हैं और ‘वे न तो झुकेंगें और न ही पीछे हटेंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here