दिल्ली पुलिस ने किसान नेता राकेश टिकैत को किया गिरफ्तार

0
61

हरीद्वार, दिल्ली पुलिस ने रविवार को बेरोजगारी के खिलाफ जंतर मंतर पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन में भाग लेने जा रहे किसान नेता राकेश टिकैत को हिरासत में लिया टिकैत को गाजीपुर में उस समय रोका गया जब वह जंतर-मंतर जा रहे थे. उन्होंने बताया कि हिरासत में लेने के बाद उन्हें मधु विहार पुलिस थाने ले जाया गया. वही भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता और संयुक्त किसान मोर्चा के एक प्रमुख चेहरे टिकैत ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस केंद्र के इशारे पर काम कर रही है.

राकेश टिकैत ने इस मामले में ट्वीट करके कहा, “मोदी सरकार बेरोजगारों, नौजवानों, किसानों और मजदूरों के दमन और उत्पीड़न पर उतारू है। अधिकारों की लड़ाई के लिए लंबे संघर्ष को तैयार रहना होगा। केंद्र की शह पर दिल्ली पुलिस ने बेरोजगार युवाओं से नहीं मिलने दिया। न रुकेगा, न थकेगा, न झुक जाओ।”

टिकैत के साथ 10 अन्य कार्यकर्ताओं को थाने ले जाया गया है। राकेश टिकैत पिछले 3 दिन से यूपी के लखीमपुर में किसानों के साथ धरना दे रहे थे। वहीं रविवार दोपहर को राकेश टिकैत लखीमपुर से दिल्ली पहुंचे। जहां उन्हें कार्यक्रम में पुस्तक का विमोचन करना था। लेकिन उससे पहले ही रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे उन्हें दिल्ली पुलिस ने आगे जाने से रोक दिया और कहा की आगे जाने की अनुमति नहीं है। जिसके बाद उन्हें थाने ले जाया गया।

किसानो का कहना है कि सरकार ने उनके साथ वादाखिलाफी की है. बिना किसान संगठनों से बात किये बिजली बिल 2022 लाया गया, जिससे किसानों को मिलने वाली सस्ती बिजली खत्म करने की साजिश रची गई है. वहीं, एमएसपी भी उनको नही दी गई और ना ही लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के साथ न्याय हुआ है. किसानों का कहना है कि अभी वो दिल्ली बॉर्डर पर पक्के मोर्चा लगाने नहीं आए हैं. अभी तो एक दिन के प्रदर्शन के लिए आए हैं. ताकि, सरकार को चेताया जा सके.

किसानों ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो फिर से दिल्ली में पक्के मोर्चे लगाएंगे लेकिन छुपकर नही आएंगे खुलेआम सरकार को बताकर आएंगे. वहीं, किसानों के भारी संख्या में आने की आहट से ही दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई है. दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर सिमेंटिड बैरिकेड इकठ्ठा कर लिए है. सड़क को संकरा कर दिया है. वाहनों की चेकिंग भी शुरू कर दी है, ताकि दिल्ली में किसानो को भीड़ इकट्ठा करने से रोका जा सके. इसके लिए हरियाणा पुलिस के साथ भी दिल्ली पुलिस मीटिंग कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here